मंगलवार, मई 7, 2024
होमऑटोबाप रे! सिंगल चार्ज पर 720 KM की रेंज, कैसी है कारों...

बाप रे! सिंगल चार्ज पर 720 KM की रेंज, कैसी है कारों को भी पीछे छोड़ने वाली Felo Tooz Electric Motorcycle?

Date:

Related stories

सबका बोरिया-बिस्तर समेट देगी ये क्यूट Electric Bike!

Electric Bike: देश और दुनिया में इलेक्ट्रिक वाहनों का...

सिंगल चार्ज पर दुनिया-जहान की सैर कराती है ये देसी Electric Bike! लुक बना लड़कियों की पहली पसंद

Pure EV Etryst 350 Electric Bike का सिर्फ लुक ही अच्छा नहीं है बल्कि इसके फीचर्स भी काफी दमदार है। यही कारण है कि इस इलेक्ट्रिक बाइक को लोग इतना ज्यादा खरीद रहे हैं।

120 साल पुरानी Harley Davidson कंपनी बनाएगी अब Electric Bikes, सड़कों से छटेगा धुआं

Harley Davidson: 120 साल पुरानी हार्ले डैविडसन कंपनी अब...

Felo Tooz Electric Motorcycle: पिछले कुछ समय से इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज काफी बढ़ रहा है। इनकी डिमांड भारत ही नहीं बल्कि दुनियाभर के देशों में काफी बढ़ी हुई है। लोग दो पहिया वाहन हो या फिर चार पहिया वाहन हो , वो इलेक्ट्रिक ही खरीदना चाहते हैं। यही वजह है कि, कई सारी देसी और विदेशी कंपनियां एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक वाहनों को लॉन्च कर रही हैं। इस बीच दो पहिया इलेक्ट्रिक बाइक को लेकर एक ऐसी अपडेट सामने आयी है। जिसने बाइक चलाने वाले लोगों को खुश कर दिया है।

Felo Tooz Electric Motorcycle की 720 की रेंज लोगों को कर रही हैरान

Felo Tooz Electric Motorcycle को जब से अनवील किया गया है। इसकी 720 किमी की रेंज को लेकर काफी चर्चा है। क्योंकि इलेक्ट्रिक गाड़ियां भी इतनी रेंज कम देती हैं। ऐसे में एक बाइक 700 से ज्यादा रेंज दे रही है। इसको लेकर लोग काफी हैरान हैं।

आपको बता दें, इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता स्मार्टटेक ने 45वें बैंकॉक में एक मोटर शो के दौरान एक नई इलेक्ट्रिक टूरिंग मोटरसाइकिल Felo Tooz Electric Motorcycle को अनवील किया है। इस क्रूजर की सबसे बड़ी खासियत इसकी 720 किमी की दावा की गई बैटरी रेंज है। यही वजह है कि, इसे लेकर इतनी ज्यादा चर्चा हो रही है।स्मार्टेक की सहायक कंपनी फेलो ने इस सुपर बाइक को बनाया है। जिसके फीचर्स और खासियतों को लेकर फिलहाल तो कोई खुलासा नहीं किया गया है।

Felo Tooz Electric Motorcycle की खूबियां

Felo Tooz Electric Motorcycle बाइक मेंटू लोड या वी2एल सुविधा दी गई है। इसकी बैटरी से अन्य इलेक्ट्रिक डिवाइस चार्ज किए जा सकते हैं।Tooz बाइक की बैटरी की बात करें तो इसे टाइप2 चार्जर से चार्ज किया जा सकता है। इससे बैटरी को 20 मिनट में 20-80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है।

हालांकि कंपनी ने बैटरी को लेकर ज्यादा जानकारी नहीं दी है। Tooz बाइक का लुक काफी अलग है। जिसकी वजह से ये काफी अट्रेक्टिव लगती है। इसमें एक बड़ा टॉपबॉक्स और पैनियर लगा हुआ है। पैनियर का इस्तेमाल ठंडे बॉक्स की तरह किया जा सकता है। 12-inch TFT display with navigation, 360-degree camera, ABS और traction control जैसी खूबियां दी गई हैं। इस बाइक की लॉन्चिग को लेकर कंपनी ने कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। उम्मीद की जा रही है कि, इसे बहुत जल्द थाइलैंड की मार्केट में पेश किया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories