बुधवार, मई 1, 2024
होमऑटोमाइलेज और इंजन के मामले में Hero और Bajaj की इन तूफानी...

माइलेज और इंजन के मामले में Hero और Bajaj की इन तूफानी बाइक्स के सामने सब हैं फेल, खरीदनें से पहले जान लें

Date:

Related stories

Bikes Under 65000: TVS और Hero की ये सुपर बाइक्स बनी मिडिल क्लास की फेवरेट, देखते ही खरीद लेते हैं!

Bikes Under 65000: भारत के परिप्रेक्ष्य में अगर बात करें तो यहां लोगों की कोशिश रहती है कि कम कीमत को अदा कर बेहतर से बेहतर चीजें खरीदी जाएं। इसमें दो पहिया वाहन से लेकर चार पहिया वाहन और अन्य वस्तुएं तक शामिल हैं।

Bajaj Platina 110 Bike: Hero Splendor Plus को कितनी टक्कर देती है बजाज की ये बाइक? देखें खासियत और फीचर

Bajaj Platina 110 Bike: बजाज (Bajaj) के बाइक की मांग भारतीय बाजार में खूब देखने को मिलती है। कहा जाता है कि ये कंपनी भारतीय परिवेश को ध्यान में रखते हुए अपने गाड़ियों का निर्माण करती है और देश के ज्यादातर हिस्सों में अपने पहुंच रखने का प्रयास करती है।

Hero HF Deluxe Bike: 70000 से कम कीमत में लड़कों के दिलों पर राज कर रही ये बाइक, इन फीचर्स से बनी किंग

Hero HF Deluxe Bike: भारतीय ऑटो बाजार में हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) सिर्फ एक बाइक निर्माता कंपनी का नाम नहीं है। ये वो नाम है जिसने मध्यम वर्गीय परिवारों में एक विश्वास बनाया है और लोगों को खूब अपनी ओर खूब आकर्षित किया है।

Best Mileage Bikes: आज हम दो ऐसी मोटरसाइकिल के बारे में बताने हैं जो एंट्री लेवल मोटरसाइकिल होने के साथ इनमें काफी बहतर माइलेज भी देखने को मिलती हैं। साथ ही इन बाइक्स की दूर दराज वाली जगहों पर काफी डिमांड भी रहती है। इन मोटरसाइकिल के पहला नाम Hero HF Deluxe का, वहीं दूसरा नाम है Bajaj Platina 110 ABS का है। तो आइये जानते हैं इन दोनो एंट्री लेवल सेगमेंट वाली मोटरसाइकिल के बारे में और देखते हैं इन दोनों के बीच में कंपेरिजन।

ये भी पढ़ें: URBAN CRUISER HYRYDER के सपने देख रहे ग्राहकों पर TOYOTA ने फोड़ा महंगाई का बम, अब चुकानी होगी मोटी कीमत

Hero HF Deluxe की स्पेसिफिकेशन

यह बाइक 97.2CC इंजन के साथ आती है जो कि 5.9 kW @ 8000rpm की पावर और 8.05 Nm @ 6000rpm का टॉर्क बनाती है। यह मोटरसाइकिल 8 कलर ऑप्शन के साथ आती है। Hero HF Deluxe की फ्यूल टैंक कैपेसिटी 9.6 लीटर है और यह 85 किमी प्रति लीटर का शानदार माइलेज भी दे देती है। इस बाइक की टॉप स्पीड़ 85 किमी प्रति घंटा है।  

Hero HF Deluxe की कीमत

Hero HF Deluxe की शुरूआती कीमत 59990 रुपये (एक्स-शोरूम) दिल्ली से शुरू होकर 97138 रूपये (एक्स-शोरूम) दिल्ली के बीच है। ये बाइक चार वेरिएंट्स में बिक्री के लिए उपलब्ध है।

Bajaj Platina 110 ABS की स्पेसिफिकेशन

इस बाइक में 115.45CC का इंजन दिया गया है जो 8.60PS की पावर के साथ में 9.81Nm का टॉर्क जेनरेट करते है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स देखने को मिलता है। इस बाइक में 90 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड के साथ में 90 kmpl का शानदार माइलेजम भी मिलता है। इस बाइक को हाल ही में कंपनी ने मार्केट में लॉन्च किया है। इसमें 11 लीटर का फ्यूल टैंक भी दिया गया है साथ ही यह बाइक 70किमी प्रति लीटर का माइलेज भी देती है।

Bajaj Platina 110 ABS की कीमत

Bajaj Platina 110 ABS दो वेरिएंट के साथ में मार्केट में आती है। इसके वेरिएंट की कीमत 68544 रुपये एक्स-शोरुम दिल्ली है। वहीं इसका दूसरा वेरिएंट 72224 रुपये एक्स-शोरुम दिल्ली की कीमत पर उपलब्ध है।    

ये भी पढ़ें: FIRE-BOLTT, NOISE TWIST और BOAT WAVE EDGE में से कौन सी स्मार्टवॉच है सबसे अच्छी, एक बार में जानें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories