बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमऑटोUrban Cruiser Hyryder के सपने देख रहे ग्राहकों पर Toyota ने फोड़ा...

Urban Cruiser Hyryder के सपने देख रहे ग्राहकों पर Toyota ने फोड़ा महंगाई का बम, अब चुकानी होगी मोटी कीमत

Date:

Related stories

Toyota Urban Cruiser Hyryder: टोयोटा ने अपनी पिछले साल लॉन्च की गई मिड-साइज हाइब्रिड एसयूवी Toyota Urban Cruiser Hyryder की कीमत में वृद्धि की है। फिलहाल Toyota Urban Cruiser Hyryder कार तीन एस-सीवीटी, जी-सीवीटी और वी-सीवीटी ट्रिम्स के साथ मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध है और इस कार के सभी वेरिएंट्स की कीमत को कंपनी ने 50000 रुपये तक बढ़ाया है। यह टोयोटा की सबसे मशहूर कार में से एक है। Toyota ने Urban Cruiser Hyryder को पेट्रोल इंजन के साथ हाइब्रिड पेट्रोल इंजन में लॉन्च किया था, लेकिन बाद में इसका सीएनजी वर्जन भी कंपनी ने लॉन्च कर दिया। बता दें इससे पहले भी कंपनी ने अपनी हैचबेक कार ग्लैंजा की कीमत में करीब 12000 रुपये का इजाफा किया था।

ये भी पढ़ी: TOYOTA ने बढ़ाई सबकी चहेती GLANZA कार की कीमत, जाने अब कितनी करने पड़ेगी जेब ढीली

Urban Cruiser Hyryder की टेक्निकल स्पेसिफिकेशन

Engine1.5L K Series, Petrol
1490CC, Hybrid
1.5L K Series, CNG
Power101.64bhp@6000rpm, Petrol
91.18bhp@5500rpm, Hybrid
86.63bhp@5500rpm, CNG
Torque136.8Nm@4400rpm, Petrol
122Nm@4400-4800rpm, Hybrid
121.5Nm@4200rpm, CNG
Transmission5-Speed Manual & Automatic
Drive Type2WD
Mileage 21-26 KM/PL

अब इतनी हो गई है Urban Cruiser Hyryder की कीमत

आपको बता दें कि टोयोटा ने अर्बन क्रूजर हाइराइडर के स्ट्रांग हाइब्रिड की पूरी रेंज की कीमतों में इजाफा किया गया है, जब्कि इसके माइल्ड हाइब्रिड वैरिएंट की कीमतों में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं हुआ है। अब इस कार के स्ट्रांग हाइब्रिड वर्जन को 15.61 लाख रुपये की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत पर बिक्री के लिए रखा गया है। वहीं टोयोटा ने ग्लैंजा का सभी 9 वेरिएंट्स में से 8 वेरिएंट्स की कीमतों में इजाफा किया है।

Urban Cruiser Hyryder की स्पेसिफिकेशन

टोयोटा ने इस कार की में 1.5 लीटर के पेट्रोल इंजन और हाइब्रिड पेट्रोल इंजन के साथ में सीएनजी इंजन भी देखने को मिलता है जो कि 90 एचपी की पावर के साथ में 113 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ ही इसमें 5 स्पीड़ मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन भी दिया गया है।

अर्बन क्रूजर हाइराइड के G वेरिएंट में 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट के साथ एंबिएंट लाइटिंग और साइड एंड कर्टेन एयरबैग सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलते है। इसके अलावा इसमें फुल-एलईडी हेडलैम्प्स जैसे भी कई फीचर्स आते हैं।   

ये भी पढ़ें: FIRE-BOLTT, NOISE TWIST और BOAT WAVE EDGE में से कौन सी स्मार्टवॉच है सबसे अच्छी, एक बार में जानें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories