बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमऑटोHero की तगड़ी सेल के सामने सब हुए Zero?, OMG एक झटके में...

Hero की तगड़ी सेल के सामने सब हुए Zero?, OMG एक झटके में बेच डाले इतने सारे बाइक्स और स्कूटर

Date:

Related stories

Honda Livo vs Hero Passion XTEC: हीरो पैशन को कितनी टक्कर दे रही होंडा की लिवो? खरीदने से पहले जान लें बड़े अंतर

Honda Livo vs Hero Passion XTEC: बाइक सेगमेंट को लेकर भारतीय ऑटो बाजार में हमेशा से एक टक्कर का माहौल देखने को मिला है। कहा जाता है कि टक्कर का ये माहौल जितना ज्यादा बरकरार रहेगा बाइक निर्माता कंपनियां उतनी ही बेहतरीन फीचर वाले बाइक के साथ आएंगी और साथ ही कीमत भी़ नियंत्रण में देखने को मिलेगा।

Hero Passion Plus: शानदार लुक और कंफर्ट के साथ मर्दों को खूब भा रही 80000 से कम की ये बाइक, इन खूबियों से है...

Hero Passion Plus: भारत गांवो का देश है जहां आज भी बहुसंख्यक आबादी गांवों में ही रहती है। ऐसे में विभिन्न कंपनियां भी अपने अलग-अलग प्रोडक्ट्स को ये ध्यान में रखकर ही बनाती है कि उनकी पहुंच गाव के लोगों तक हो जाए।

नए लुक के साथ युवाओं के दिलों पर राज कर रही Hero Glamour, कीमत से लेकर इंजन और सेफ्टी फीचर तक सब है झक्कास

Hero Glamour: भारतीय ऑटो बाजार की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक हीरो मोटोकॉर्प के बाइक मॉडलों का चर्चा जोरों पर रहती है। औसतन देश के ज्यादातर आम नागरिकों की पहली पसंद हीरो की बाइक होती हैं।

Hero Bike-Scooters: देश की जानी मानी ऑटो कंपनी Hero अपने जबरदस्त फीचर्स के साथ-साथ दमदार गाड़ियो के लिए जानी जाती है। यही कारण है कि, ग्राहक हीरो की एक से बढ़कर एक बाइक्स -स्कूटर और कार को खरीदते हैं। देश में वैसे तो कई सारी ऑटो कंपनियां हैं। लेकिन हर बार की तरह इस बार हीरो ने अपना परचम लहराते हुए अपने सभी सेगमेंट में जमकर सेल की है। इस साल की अगर बात करें तो 20022 में Hero की 3,56,690 यूनिट्स बिकी हैं। इनमें से  3,49,437 यूनिट्स भारत में बिकी हैं तो वहीं 7,253 यूनिट्स विदेशों में बेची गई हैं।

हीरो ने एक झटके में बेच डालीं कई यूनिट

वहीं दिसंबर 2022 में हीरो मोटोकॉर्प ने 23,052 स्कूटर और 3,33,638 बाइक्स को मार्केट में बेचा है। हीरो ने पूरे 2022 में 3 लाख से ज्यादा गाड़ियों को बेचा है। जिसमें हर महीने बहुत अधिक गाड़ियों की बिक्री हुई थी। लेकिन पिछले साल के मुकाबले इस साल काफी कम सेल हुई है। खबरों की मानें तो कंपनी अपनी वृद्धि के 6 प्रतिशत पीछे चल रही है।

ये भी पढ़ें: CAR SALES IN JANUARY 2023 IN INDIA: MARUTI और TATA को धकेलकर आगे निकली TOYOTA, एक झटके में बेच डाली इतनी कारें

हीरो ने 2023 में तोड़े सेल के रिकॉर्ड

मैरिज सीजन में कंपनी थोड़ा ज्यादा और सेल कर सकती है। हीरो के स्कूटर ज्यादा बिके है जिसके कारण बाइक की सेल कम हो गई है। खबरों में दिए गए आंकड़ों की माने तो कंपनी भले ही अपने अन्य सेगमेंट में कम सेल कर रही हो लेकिन अन्य ऑटो कंपनियों के मुकाबले इसकी बहुत ज्यादा सेल हो रही है। यही कारण है कि, कहा जा रहा है हीरो ने अपनी सेल से सभी को जीरो कर दिया है।

ये भी पढ़ें: ANDROID 14 में मिलेगा APPLE वाला खास फीचर, इसके बाद नहीं पड़ेगी थर्ड पार्टी ऐप की जरूरत

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories