गुरूवार, मई 16, 2024
होमऑटोHero Motocorp Price Hike: आपकी फेवरेट बाइक और स्कूटर इस दिन से...

Hero Motocorp Price Hike: आपकी फेवरेट बाइक और स्कूटर इस दिन से हो जाएंगे महंगे, दिवाली से पहले ग्राहकों को लगा झटका

Date:

Related stories

Hero Motocorp Price Hike: देश की दिग्गज टू-व्हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp Price Hike) ने अपने ग्राहकों को एक बड़ा झटका दिया है। आने वाले दिनों फेस्टिवल सीजन शुरू होने वाला है। ऐसे में हीरो कंपनी की इस खबर से लोगों को काफी धक्का लग सकता है। आपको बता दें कि हीरो कंपनी ने 29 सितंबर को एक्सचेजों को जानकारी देते हुए कहा है कि वह कुछ चुनिंदा मोटरसाइकिल और स्कूटरों की कीमतों में इजाफा करने वाला है। कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि 3 अक्टूबर 2023 से प्रतिस्पर्धा, स्थिति, महंगाई, मार्जिन, बाजार हिस्सेदारी और कंपनी की नियमित समीक्षा के आधार पर ये फैसला लिया गया है।

हीरो की बाइक और स्कूटर होंगे महंगे

हीरो कुछ बाइक और स्कूटरों की एक्सशोरूम कीमतों में इजाफा करेगी। हीरो ने बताया है कि वह 3 अक्टूबर से 1 फीसदी तक का इजाफा करने जा रही है। कंपनी ने आगे बताया है कि ये बढ़ोतरी अलग-अलग मॉडलों पर अलग-अलग होगी।

इस बाइक के भी बढ़े दाम

मालूम हो कि इससे पहले हीरो मोटोकॉर्प ने लेटेस्ट लॉन्च करिज्मा एक्सएमआर बाइक की कीमतों में इजाफा किया था। हीरो ने इस बाइक कीमतों में 1 अक्टूबर से 7000 रुपये की बढ़ोतरी का ऐलान किया था। फिलहाल ये बाइक 172900 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ उपलब्ध है। इसकी बुकिंग विंडो 30 सितंबर की आधी रात को बंद हो जाएगी।

हीरो ने दी ये बड़ी जानकारी

वहीं, हीरो ने जानकारी देते हुए बताया है कि अगस्त 2023 के दौरान उसकी बिक्री में 6 फीसदी का इजाफा हुआ है। हीरो ने 488717 यूनिट्स की बिक्री की जानकारी साझा की है। इसके साथ ही अगस्त 2022 में हीरो ने450740 यूनिट्स की सेल की थी।

3 महीने में दूसरी बार होगा इजाफा

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हीरो ने 3 महीने में दूसरी बार अपने व्हीकल की कीमतों में इजाफा करने जा रही है। कंपनी ने इससे पहले 3 जुलाई को कुछ चुनिंदा बाइक और स्कूटरों के दाम में 1.5 फीसदी की वृद्धि की थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें