शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमऑटोएक दूसरे को जबरदस्त टक्कर देती हैं Hero Super Splendor Xtec और...

एक दूसरे को जबरदस्त टक्कर देती हैं Hero Super Splendor Xtec और Honda Shine 100 बाइक्स, खरीदने से पहले जानें क्या है खास

Date:

Related stories

Hero Super Splendor Xtec vs Honda Shine 100: अगर आप 100CC सेगमेंट में कोई बाइक खरीदने की सोच रहे हो तो आज हम दो बाइक्स के बीच कंपैरिजन करने वाले हैं। इनमें से पहली बाइक हाल ही में लॉन्च हुई Hero Super Splendor Xtec है और दूसरी बाइक इस महीने लॉन्च हुई Honda Shine 100 है। ये दोनों बाइक कम कीमत में ज्यादा माइलेज देती हैं लेकिन आपको इन में से कौन सी बाइक खरीदनी चाहिए है इसकी जानकारी आपको इस आर्टिकल को पढ़कर ही मिल पाएगी। तो चलिए देखिए दोनों बाइक्स की माइलेज, इंजन और कीमत तक की सभी जानकारियां।

ये भी पढ़ें: 521km की रेंज और मॉर्डन फीचर से क्या Tesla को चित कर देगी BYD Atto 3 Electric Car? लुक चुरा सकता है दिल

दोनों बाइक्स की स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

Hero Super Splendor Xtec मोटरसाइकिल में 125cc का BS-VI इंजन दिया गया है जो कि 10.7 बीएचपी की पावर और 10.6 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। तो वहीं Honda Shine 100 में 99.7cc का नया फ्यूल इंजेक्टेड इंजन दिया गया है जो कि 7.61hp की पावर के साथ में 8.05Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस बाइक को चलाने के लिए 20 प्रतिशत इथेनॉल मिक्सड फ्यूल से भी चलाया जा सकता है। बात करें दोनों बाइक की माइलेज की तो यह क्रमश: 68 किमी/प्रति लीटर और 90 किमी/प्रति लीटर मिल सकती है।

Model Hero Super Splendor Xtec Honda Shine 100
Engine 124.7 CC, Air Cooled, 4-Stroke, Single Cylinder 100 CC, Air Cooled, Fuel Injection
Power 10.84 PS @ 7500 rpm 7.61 bhp
Torque 10.6 Nm @ 6000 rpm 8.05 Nm
Transmission 5-Speed Constant Mesh 4 Speed Manual
Other Features Mobile Connectivity with Bluetooth, Service Due Indicator, Speedometer Digital, Odometer Digital, Tripmeter Digital

 

फीचर्स

Hero Super Splendor Xtec दो नए कैंडी ब्लेज़िंग रेड और मैट एक्सिस ग्रे कलर ऑप्शन में बिक्री के लिए उपलब्ध है। इसमें फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, LED हेलाइट और एलईडी डे टाइम रनिंग लाइट्स (DRL’s), ग्रैब रेल, सिंगल-पीस सीट, ओवरऑल स्लिम बिल्ड और हैलोजन टर्न इंडिकेटर्स दिए गए हैं।

तो वहीं Honda Shine 100 बाइक में 5 कलर स्कीम ब्लैक विद ब्लू स्ट्राइप्स, ब्लैक विद गोल्ड स्ट्राइप्स, ब्लैक विद ग्रे स्ट्राइप्स, ब्लैक विद ग्रीन स्ट्राइप्स और ब्लैक विद रेड स्ट्राइप्स में खरीद सकते हैं। इसमें फ्यूल-इंजेक्शन, कॉम्बी-ब्रेकिंग सिस्टम, ऑटो-चोक सिस्टम और सिंपल एनालॉग इंस्ट्रूमेंट कंसोल जैसे कई सारे फीचर्स दिए गए हैं।

कितनी है कीमत

बात करें इन दोनों बाइक कि कीमत की तो Hero Super Splendor Xtec दो वेरिएंट Drum और Disk ऑप्शन के साथ बिक्री के लिए उपलब्ध है। दिल्ली में इसके ड्रम वेरिएंट की Ex-Showroom कीमत 83638 रुपये है, तो वहीं इसका डिस्क वेरिएंट 87268 रुपये की Ex-Showroom कीमत पर बिक्री के लिए उपलब्ध है।

वहीं Honda Shine 100 की बात की जाए तो यह दिल्ली में ये 64900 रुपये की एक्स शोरूम कीमत पर मिल रही है जो कि ऑन रोड होने पर 71941 रुपये में पड़ती है। यह बाइक आने वाले मई महीने से डिलीवर की जाएगी।

ये भी पढ़ें: 85 किमी की ड्राइविंग रेंज वाले Hero Electric Eddy स्कूटर की हैं ये खासियत, खरीदने से पहले यहां जानें सभी जानकारियां

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories