सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमऑटोअब Honda का ये स्कूटर बना ग्राहकों की जान, इन फीचर्स के...

अब Honda का ये स्कूटर बना ग्राहकों की जान, इन फीचर्स के दीवाने यूजर्स कर रहे ताबड़तोड़ सेल

Date:

Related stories

Honda Activa 6G : देश की सबसे बड़ी ऑटो कंपनी में शुमार हो चुकी है Honda अपनी एक से बढ़कर एक कार, बाइक  और स्कूटर को लॉन्च करती रहती है। जिसे ग्राहक खूब खरीदते हैं और विश्वास भी जताते हैं। ग्राहकों के इसी प्यार और विश्वास के चलते Honda Activa 6G ने एक बार फिर से सफलता के झंडे गाड़ दिए हैं। साल 2023 की सेल पर नजर डालें तो दो पहिया वाहनों के सेगमेंट में Honda, Hero और TVS ने पहले, दूसरे और तीसरे नंबर पर बाजी मारी है। दो पहिया वाहनों में सबसे ज्यादा पसंद की जानें  वाली Honda है और होन्डा की Activa स्कूटर की सबसे ज्यादा यूनिट बिकी हैं।  फरवरी 2023 तक Honda Activa 6G की 1,74,503 यूनिट्स बिकी हैं।

Honda Activa 6G के फीचर्स

फीचर्स Honda Activa
माइलेज 50 kmpl
इंजन के प्रकार Fan Cooled, 4 Stroke, SI Engine
पावर 7.84 PS @ 8000 rpm
टार्क 8.90 Nm @ 5500 rpm
ब्रेक कंबाइंड ब्रेकिंग
कनेक्टिविटी Bluetooth
स्टार्ट किक और सेल्फ स्टार्ट
गियर बॉक्स सीवीटी
फ्यूल टैंक 5.3 L

किसने मारी बाजी

आपको बता दें, मार्च 2023 में होन्डा की सेल में गिरावट देखने को मिली है। मार्च में इसके सभी सेगमेंट की 1,97,512 यूनिट्स ही बिकी हैं। सेल के आंकड़े लगातार खबरों में चल रहे हैं। वहीं दूसरे नंबर पर TVS Jupiter ने 53,891 यूनिट्स को बेचा है। इसके साथ ही तीसरे नंबर पर सबसे ज्यादा स्कूटर Suzuki Access बिके हैं। ग्राहकों ने इसकी 40,194 यूनिट्स को बेचा है। सेल के ये आंकड़े साल 2023 मार्च तक के हैं। इन आंकड़ों की सत्यता की DNP इंडिया पुष्टि नहीं करता है। ये खबर मीडिया में मौजूद आंकड़ों पर आधारित है।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories