बुधवार, मई 1, 2024
होमऑटोसभी को चित करने आ रहा Honda का Activa Electric Scooter, बैटरी...

सभी को चित करने आ रहा Honda का Activa Electric Scooter, बैटरी से लेकर लुक तक सब होगा खतरनाक

Date:

Related stories

बड़े-बड़े धुरंधरों को मिट्टी में मिलाने आ रहा Honda Activa Electric Scooter, इस दिन देगा तूफानी दस्तक

Honda Activa Electric Scooter अपने आप में बहेद खास स्कूटर साबित होने वाला है। इसके लुक और फीचर्स लॉन्चिग से पहले ही चर्चाओं में छाए हुए हैं।

Ola की धड़कने बढ़ाने आ रहा Honda Activa Electric scooter! 29 मार्च को उठेगा पर्दा

Honda Activa Electric scooter की लॉन्चिग को लेकर 29 मार्च को खुलासा किया जाएगा। इस स्कूर को 2024 में लॉन्च किया जाएगा।

Honda Activa Electric Scooter: भारत में अपनी जबरदस्त Activa से राज करने वाली ऑटो कंपनी Honda की बादशाहत लगातार बढ़ती ही जा रही है। ग्राहकों की पहली पसंद बनी एक्टिवा कंपनी की खूब कमाई करा रही है। इस बीच कंपनी अपने ग्राहकों के इसी प्यार और विश्वास को देखते हुए बहुत जल्द Honda Activa को Electric Scooter के तौर पर पेश करने जा रही है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में ऐसे कई शानदार फीचर्स होंगे जो कि, टीवीएस ,एथर और ओला जैसी बड़ी कंपनियों के इलक्ट्रिक स्कूटर्स को मात देंगे।

Honda Activa Electric Scooter दमदार फीचर्स से देगा दस्तक

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को साल 2024 में लॉन्च किया जाएगा। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 130 मिमी फ्रंट और रियर ड्रम ब्रेक मिल सकता है। खबरों की मानें तो इसमें 50 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड मिल सकती है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को आईसीई-बेस्ड बनाया जा सकता है। इसकी रफ्तार को लेकर कहा जा रहा है कि, ये 80-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकता है। इसके साथ ही इसमें फिक्स्ड बैटरी सेटअप  होने की भी बात कही जा रही है।

ये भी पढे़ं: बेरोजगार युवाओं पर CM Shivraj मेहरबान, शुरू किया ‘मुख्यमंत्री कौशल कमाई योजना’ जानिए कैसे उठाएं लाभ

Honda कंपनी कर सकती है बड़ी घोषणा

इसके लुक को लेकर कहा जा रहा है कि, ये ICE वर्जन से काफी मिलता जुलता हो सकता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में Speedometer , tachometer LED headlamp और analog odometer जैसे फीचर्स मिल सकते हैं। खबरों की मानें तो इसकी रेंज काफी सामान्य हो सकती है। कंपनी ने इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर अभी तक कंपनी की तरफ से कोई भी जानकारी नहीं दी गई है लेकिन कंपनी बहुत इसके फीचर्स और कीमत को लेकर बड़ा खुलासा कर सकती है।

ये भी पढ़ें: Maruti Suzuki Baleno vs Fronx: हैचबैक और एसयूवी में से किसमें मिलेगी ज्यादा माइलेज, मिनटों में जानें बड़ा फर्क

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories