बुधवार, मई 1, 2024
होमऑटो150 km की जबरदस्त रेंज से Ola Electric S1 और Bajaj Chjetak...

150 km की जबरदस्त रेंज से Ola Electric S1 और Bajaj Chjetak को टेंशन में डालने आ रहा Honda Activa Electric Scooter!

Date:

Related stories

1 नहीं 10 Electric Scooter की सुनामी ला रहा Honda, स्वैपेबल और फिक्सड बैटरी के साथ मिलेंगे ये नायाब फीचर्स

आने वाले साल 2031 तक दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी Honda 1 नहीं बल्कि 10 नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करेगी। इस लिस्ट में पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर Activa बहुत ही जल्द लॉन्च किया जाएगा।

Honda Activa Electric Scooter: देश में बहुत से इलेक्ट्रिक स्कूटर्स पहले से मौजूद हैं। ऐसे में अब होंडा मोटर ने भी अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने का फैसला कर लिया है। खबरों की मानें तो इस स्कूटर को इस साल के अंत तक या अगले साल की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। अभी कंपनी अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर काम कर रही है। वहीं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के कुछ अनुमानित फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस इन दिनों खबरों में बने हुए हैं। आज इस आर्टिकल में हम आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर से जुड़ी कुछ जानकारियां देने वाले हैं तो चलिए शुरू करते हैं।

ये भी पढ़ें: Okaya के Electric Scooter को लाओ और थाईलैंड की सैर पर जाओ, ऑफर देख टूट पड़े ग्राहक!

इन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स से होगी टक्कर?

बता दें कि होंडा का आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर Ola Electric S1, TVS iQube, Ather 450X और Bajaj Chetak जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर्स से होने वाला है। कहा जा रहा है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर आने वाली Suzuki Burgman Electric को भी टक्कर दे सकती है।

क्या हो सकती है कीमत?

कयास लगाए जा रहे हैं कि Honda Activa Electric Scooter की एक्सशोरूम कीमत 1.10 लाख रुपए से शुरू हो सकती है। हालांकि अभी तक कंपनी की तरफ से इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। कंपनी ने कुछ समय पहले इस बात की जानकारी दी थी कि कंपनी जल्द ही अपने दो इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजारों में उतारने वाली है। हालांकि अभी इसके एक स्कूटर Honda Activa Electric Scooter की चर्चा जोरों पर है।

हो सकते हैं ये फीचर्स

अगर इसमें मिलने वाले फीचर्स की बात की जाए तो बता दें कि इसमें फुली डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, इसके हाइअर वेरिएंट में टचस्क्रीन डिस्प्ले जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं। इसके साथ ही 12 इंच के अलॉय व्हील्स दिए जा सकते हैं। इसके अलावा इसके फ्रंट में टेलीस्कॉपिक फोर्क और रियर में एडजस्टेबल मोनोशॉक सस्पेंशन दिए जा सकते हैं। वहीं खबरें हैं कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 100 से 150 किलोमीटर की रेंज दे सकता है। बता दें कि यहां दी गई सभी जानकारियां अनुमानित हैं। सटीक जानकारियां Honda Activa Electric Scooter के लॉन्च होने के बाद ही पता चल सकेंगी।

ये भी पढ़ें: Suzuki Hayabusa और Kawasaki Ninja ZX 10R में से कौन सी Super Bike में है तगड़ा इंजन? देखें फुल कंपैरिजन

Latest stories