शुक्रवार, मई 3, 2024
होमऑटोHonda ने लॉन्च किया 6G का नया वैरिएंट Activa H Smart स्कूटर,...

Honda ने लॉन्च किया 6G का नया वैरिएंट Activa H Smart स्कूटर, बिना चाबी लगाए होता है स्टार्ट

Date:

Related stories

Honda Activa H Smart: आज 23 जनवरी को दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने अपने सबसे पॉपुलर होंडा एक्टिवा 6जी के नए वैरिएंट Honda Activa H Smart को लॉन्च कर दिया है। होंडा H Smart  को Honda Activa 6G का टॉप वैरिएंट बताया जा रहा है। अगर आप भी होंडा एक्टिवा 6G के टॉप वैरिएंट को खरीदना चाहते हैं तो यह खबर जरूर पढ़ें। आज इस आर्टिकल में हम आपको इस स्कूटर की खासियत, कीमत, फीचर्स आदि के बारे में बताने जा रहे हैं।

क्या हैं फीचर्स?

अगर इसके फीचर्स की बात करें तो बता दें कि इस नई एक्टिवा H Smart में 12 इंच के फ्रंट अलॉय व्हील्स, लंबा फुटबोर्ड एरिया, बड़ा व्हीलबेस, टेलिस्कॉपिक फ्रंट सस्पेंशन, नए पासिंग स्विच, एडजस्टेबल रियर सस्पेंशन और डीसी LED हैडलैंप दिए गए हैं।

इस वैरिएंट में क्या है नया?

बता दें कि कंपनी का कहना है कि Activa H Smart में एक स्मार्ट फाइंड फीचर दिया गया है। इसका इस्तेमाल करके आप अपने स्कूटर को ढूंढ सकते हैं। यह इतना स्मार्ट है कि खुद ही आपको रिस्पॉन्स देगा। इसे आप बिना चाबी के भी लॉक और अनलॉक कर सकते हैं। इसमें स्मार्ट की दी गई हैं जिनका इस्तेमाल 2 मीटर तक की दूरी से किया जा सकता है। इसके अलावा आपको इसमें इंजन को स्टार्ट और स्टॉप करने के लिए स्विच भी दिया गया है।

ये भी पढ़ें: CITROEN C3: 30000 रुपये की छूट के साथ मिल रही है ये प्रीमियम कार, जानें इसके तगड़े फीचर्स

इतना ही नहीं इसमें कई नई तकनीकों का इस्तेमाल किया गया है। इसमें आपको 110cc PGM-FI इंजन मिलेगा। इसमें OBD2 के साथ बेहतर स्मार्ट पॉवर यानी (eSP) तकनीक को भी जोड़ा गया है। इसमें बेहतर स्मार्ट टंबल टेक्नोलॉजी, एसीजी स्टार्टर, फ्रिक्शन रिडक्शन, प्रोग्राम्ड फ्यूल इंजेक्शन आदि तकनीकों को शामिल किया गया है।

BrandHonda Activa
ModelHonda Activa 6G (Activa H Smart)
FeaturesSmart Find, Smart Unlock, Smart Start, Smart Safe
FunctionAntitheft Function
Engine1100cc, PGM-FI Engine
Power7.68 bhp
SpecificationMild Hybrid System will increase Mileage
CylinderSingle Cylinder and Air Cooled Unit

क्या है इसकी कीमत?

अगर इसकी कीमत की बात करें तो बता दें कि Honda Activa H-Smart को तीन ट्रिम्स में लाया गया है। तीनों की कीमत अलग है। इसके स्टैंडर्ड स्कूटर की कीमत 74536 रुपए है, डीलक्स की कीमत 77036 रुपए है और स्मार्ट की कीमत 80537 रुपए है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories