रविवार, मई 19, 2024
होमऑटोRoyal Enfield Hunter 350 और Jawa 42 जैसी बाइक्स को टक्कर देने...

Royal Enfield Hunter 350 और Jawa 42 जैसी बाइक्स को टक्कर देने के लिए Honda ला रही CB350 Cafe Racer? इस दिन होगी लॉन्च

Date:

Related stories

Classic Legends जल्द ही BSA ब्रॉन्ड को कर सकता है लॉन्च, Royal Enfield से होगा कड़ा मुकाबला!

Classic Legends: भारत में मोटरसाइकिल सेक्टर में क्लासिक लीजेंड्स...

CB350 RS Cafe Racer: दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी होंड़ा भारतीय मार्केट में जल्द ही अपनी CB350 RS Cafe Racer बाइक्स को लॉन्च करने वाली है। इस बाइक के लॉन्च होने के बाद Royal Enfield और Jawa जैसी कंपनियों की मोटरसाइकिल को कड़ी टक्कर देगी। मीडिया में जारी खबरों के मुताबिक होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इस बाइक को देश में आने वाले मार्च के महीने में 2 तारिख को लॉन्च करेगी। इसमें 348cc का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया जाएगा और यह E20 फ्यूल पर जो कि इथेनॉल और पेट्रोल का मिश्रण होता है उससे चलेगी। कैफे रेसर बाइक का डिजाइन और लुक काफी ज्यादा अट्रैक्टिव होगा। तो आइये देखते हैं कि क्या कुछ खास स्पिसिफिकेशन और फीचर्स मिलने वाले हैं इस लॉन्च होने वाली बाइक में। इसका मुकाबला Royal Enfield Hunter 350 और Jawa 42 जैसी कंपनियों से है।

ये भी पढ़ें: कम कीमत में लग्जरी फीचर्स देने वाली TATA TIGOR SEDAN की ये खासियत ऑटो मार्केट में इन कंपनियों के लिए बन सकती है आफत

Honda CB350 Cafe Racer की स्पेसिफिकेशन

Honda CB350 Cafe Racer में 348.6cc का एयर कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन दिया जाएगा जो कि 5500rpm पर 20.78bhp की पावर के साथ 3000rpm पर 30Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। इसके अलावा इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। इस बाइक की माइलेज 35 kmpl की है।

Engine 4 Cylinder, 1.2L Revotron Engine
Max Power 84.82bhp Petrol & 72.40bhp CNG
Torque 113nmPetrol & 95nm CNG
Transmission 5 Speed Manual & Automatic
Fuel Type Petrol & CNG
Petrol Mileage 19.28kmpl Petrol & 26.49kmpl CNG
CNG Fuel Tank Capacity (Litres) 60.0 L

इनके अलावा इस बाइक में सेफ्टी के लिए डुअल चैनल ABS, असिस्ट और स्लिपर क्लच मिलेगा। कनेक्टिविटी होंड़ा स्मार्टफ़ोन वॉयस कंट्रोल सिस्टम (HSVCS)दिया जा सकता है। साथ ही Honda Selectable Torque Control (HSTC) और जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

Honda CB350 Cafe Racer की कीमत

आने वाली नई होंडा सीबी 350 की कीमत की बात करें तो या 2.2 लाख रुपये से लेकर 2.3 लाख रुपये एक्स शोरूम तक होने की उम्मीद है। इस बाइक की टक्कर Royal Enfield Hunter 350 और Jawa 42 जैसे पॉपुलर रेट्रो बाइक के साथ होगी।

ये भी पढ़ें: BALENO और I20 को पछाड़ SWIFT ने तोड़े कई रिकॉर्ड! सस्ती कार के इस फीचर पर फिदा हुए लोग

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories