सोमवार, मई 20, 2024
होमऑटोBullet को टक्कर देने के लिए Honda ला रही Forza 350 स्कूटर?...

Bullet को टक्कर देने के लिए Honda ला रही Forza 350 स्कूटर? मिलेगा 350CC का पावरफुल इंजन

Date:

Related stories

Kawasaki Ninja ZX-4R: 399cc के दमदार इंजन के साथ लॉन्च हो रहा कावासाकी का ये मॉडल, लुक व फीचर्स से हो जाएगा प्यार

Kawasaki Ninja ZX-4R: कावासाकी के बाइक मॉडल्स को लेकर आज भी भारत के विभिन्न शहरों मे खूब बातें होती हैं। इसको लेकर कहा जाता है कि ये इस कंपनी के बाइक रेसर क्षमता वाले होते हैं और इसके सभी फीचर्स शानदार होते हैं। बीते कुछ वर्षों से कावासाकी कुछ ज्यादा ही चर्चाओं में है।

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Hero और Yamaha के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की छुट्टी करने आ रहें हैं Lectrix EV के दो वेरिएंट! ये होंगे फीचर्स और कीमत

Lectrix EV: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बढ़ते हुए क्रेज को देखते हुए कई स्कूटर निर्माता कंपनियों ने यटहां अपने नए-नए वर्जन को लॉन्च किया है। बदले में ग्राहकों ने इसे खूब सराहा भी है। अब बता दें कि ऑटो बाजार में अब इलेक्ट्रिक स्कूटर के दो नए वर्जन के साथ Lectrix EV भी एंट्र्री करने वाली है।

दाम कम, काम ज्यादा, Apache और Sports को पछाड़ ! ये बनी TVS की नंबर वन सेलिंग बाइक

TVS Best Bike: बाइक निर्माता कंपनी टीवीएस का जिक्र जब भी करते हैं तो जहन में कुछ बाइकों के नाम आ ही जाते हैं जिन्हें इनकी बेस्ट व सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक मान ली जाती है। उनमें से कुछ हैं Apache और TVS Sports.

Honda Forza 350: देश में मशहूर दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा मोटरसाइकिल इंडिया जल्द ही अपना एक नया Honda Forza 350 स्कूटर लॉन्च करेगाी। यह स्कूटर 350CC इंजन के साथ मार्केट में लॉन्च किया जाएगा। इस स्कूटर के लंबे इंतेजार के बाद कंपनी ने भारत में पेटेंट रजिस्टर्ड करवा लिया है। बता दें कि कंपनी ने इस स्कूटर को पहले ही ग्लोबली लॉन्च कर दिया है। इस स्कूटर का पेटेंट दर्ज होने के बाद से उम्मीद की जा रही है कि यह स्कूटर जल्द ही भारत में लॉन्च हो सकता है। कुछ समय पहले कंपनी ने इस स्कूटर के कुछ यूनिट्स को डीलर्सशिप में शोकेस करने के लिए दिये थे। तो आइये जानते हैं इस स्कूटर की खासियत के बारे में। इसका मुकाबला Bullet से बाइक्स से है।

ये भी पढ़ें: TOYOTA INNOVA HYCROSS SUV कार को खरीदने के लिए अब ग्राहकों को करनी होगी जेब ढीली, अब चुकानी होगी ज्यादा कीमत

Honda Forza 350 स्कूटर की स्पेसिफिकेशन

होंडा के इस लॉन्च होने वाले Forza 350 स्कूटर में 350CC का इंजन दिया जा सकता है जो कि 30ps से ज्यादा की पावर और 31.5 Nm से ज्यादा टॉर्क जेनरेट कर पाएगा। इसके साथ ही इसमें 30kmph की माइलेज भी दिखने को मिलेगी। बता दें ग्लोबल लेवल पर मौजूदा Forza 350 स्कूटर में 330CC का इंजन आता है जो कि 30ps की पावर के साथ में 31.5 Nm का टॉर्क देता है। यह स्कूटर इलेक्ट्रिक फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी के साथ आता है और 140 kmph की टॉप स्पीड के साथ चल सकता है।

Honda Forza 350 स्कूटर की संभावित लॉन्च डेट और कीमत

भारत में Honda Forza 350 स्कूटर की लॉन्च डेट को लेकर कंपनी ने अभी तक कोई पुष्टी नहीं की है, लेकिन मीडिया मे जारी खबरों के मुताबिक यह स्कूटर एक साल बाद यानि मार्च 2024 तक भारतीय ऑटो मार्केट में लॉन्च हो सकता है। इसके साथ ही Honda Forza 350 को करीब 3.70 लाख रुपये की शुरूआती कीमत पर पेश किया जा सकता है जो कि इसके टॉप मॉडल में जाने पर पांच लाख रुपये तक हो सकती है। इस स्कूटर में भी एक्टिवा की तरह ही स्मार्ट चाबी (SMART Key) वाला फीचर्स के साथ में कई अन्य फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं।

ये भी पढ़ें: ये भी पढ़ें: देश की पहली स्पोर्ट्स इलेक्ट्रिक बाइक ULTRAVIOLETTE F77 की डिलीवरी हुई शुरू, लुक देखते ही हो जाओगे घायल

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories