शनिवार, मई 18, 2024
होमऑटोगजब! Honda ला रहा सूटेकस जैसा फोल्डेबल Electric Scooter, देख नहीं होगा...

गजब! Honda ला रहा सूटेकस जैसा फोल्डेबल Electric Scooter, देख नहीं होगा यकीन

Date:

Related stories

Honda Motocompacto Electric Scooter: जापानी कंपनी होंडा के चाहने वाले देश और विदेश दोनों में हैं। भारत की अगर बात करें तो होंडा की कार, बाइक और स्कूटर को देश में काफी पसंद किया जाता है। भारतीय ग्राहक होंडा के सभी वाहनों पर काफी प्यार और विश्वास जताते हैं। अपने इन्हीं चाहने वालों के लिए अब जापानी कंपनी होन्डा लेकर आ रही है एक बेहद खास स्कूटर जो कि, सूटकेस की तरह मुड़ जाएगा । जी हां देखने में ये बिल्कुल कपड़े रखने वाले सूटकेस की तरह दिखता है।

होन्डा ला रहा अनोखा इलेक्ट्रिक स्कूटर

इस वीडियो को कंपनी ने अपने आधिकारिक यूटयूब चैनल पर अपलोड किया है। जिसमें आप देख सकते हैं कि, होटल के कैमरे से बाहर आने तक दो लड़के किस तरह से छोटू से मगर तेज से दौड़ते स्कूटर की राइड कर रहे है। ये स्कूटर इतने छोटे हैं कि, आसानी से लिफ्ट में भी आ गए हैं। इनका लुक और फीचर दोनों की काफी कमाल के हैं। जिसकी वजह से ये लोगों को काफी पसंद आ रहे हैं। यूनीक कॉन्सेप्ट देखकर हर कोई हैरान है और इसे खरीदने का किसी का भी मन कर जाएगा।

Honda Motocompacto electric scooter में मिल सकती हैं ये खूबियां

इस अनोखे स्कूटर का नाम Honda Motocompacto electric scooter है। जापान के मोबिलिटी शो में इसकी खास झलक देखने को मिली है। इसका खासियत पर अगर नजर डालें तो ये आसानी से फोल्ड हो जाता है। इसे आसानी से एक स्थान से दूसरे स्थान पर कैरी किया जा सकता है। इसमें छोटी सी बैटरी दी गई है , जिसको लेकर कहा जा रहा है कि, येे सिंगल चार्ज पर 19 किलोमीटर तक की रेंज दे सकती है। इसके साथ ही इसमें 24 किमी की प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिल सकती है। इस स्कूटर में डिजिटल डिस्प्ले भी दी गई है। जो कि, चार्जिग और स्पीड की डिस्पले की जानकारी देती है। ये 18 से 20 किलो का है। जिसे आसानी से एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाया जा सकता है। कुछ ही सेकेंड में ये रफ्तार पड़ लेता है। इसके साथ ही इसे 3 से 4 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। इसमें 0.6bhp की पावर और 16Nm की टॉर्क मिलती है। वहीं,6.8Ah बैटरी मिल सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories