मंगलवार, मई 14, 2024
होमऑटोHonda PCX 125: इस साल लॉन्च हो सकता है होंडा का ये...

Honda PCX 125: इस साल लॉन्च हो सकता है होंडा का ये जबरदस्त स्कूटर, मिलेगी 40KM माइलेज और शानदार फीचर्स

Date:

Related stories

Honda PCX 125: देश में टू-व्हीलर्स की मांग काफी तेजी से बढ़ रही है। वाहन कंपनियां इस बात का जमकर फायदा उठा रही हैं। बीते साल वाहन निर्माताओं ने अपने एक से बढ़कर एक टू-व्हीलर्स को पेश किया था। वहीं, दूसरी तरफ, इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड भी काफी तेजी से आगे बढ़ रही है। अगर आप किसी टू-व्हीलर को खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको इस खबर पर ध्यान देने की जरूरत है। आपको बता दें कि जापान की ऑटोमोबाइल कंपनी होंडा अपने दमदार मॉडलों के लिए जानी जाती है। ऐसे में होंडा का नया स्कूटर Honda PCX 125 बाजार में जल्द ही धमाल मचाने के लिए आएगा।

Honda PCX 125 स्कूटर के संभावित फीचर्स

बताया जा रहा है कि Honda के नए स्कूटर PCX 125 में काफी धांसू फीचर्स दिए जाएंगे। इस स्कूटर में सिंगल सिलेंडर के साथ 125cc का इंजन दिया जाएगा। इसमें 11.17BHP की अधिकतम ताकत और 11.56nm का अधिकतम टॉर्क दिया जा सकता है। इसमें 1 ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया जाएगा। वहीं, इसमें 6.2 लीटर का पेट्रोल फ्यूल टैंक दिया जाएगा। इसे लाल, सफेद, सिल्वर और काले रंग में पेश किया जाएगा। इसके सस्पेंशन की बात करें तो इसके फ्रंट में टेलीस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन दिया जाएगा। वहीं, इसके रियर में ट्विन टेलीस्कोपिक एल्यूमीनियम सस्पेंशन दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि ये स्कूटर एक लीटर में 40KM की माइलेज देगा। इसमें अलॉय व्हील्स दिए जा सकते हैं।  

ये भी पढ़ें: TVS iQube स्कूटर बना लोगों की पहली पसंद, बिक्री में 580% की हुई बढ़ोत्तरी

ताकत11.17BHP
टॉर्क11.56nm
माइलेज40KM
फ्रंट सस्पेंशन टेलीस्कोपिक फोर्क
रियर सस्पेंशन एल्यूमीनियम सस्पेंशन
व्हील्स टाइपअलॉय व्हील्स

कब पेश होगा Honda PCX 125 स्कूटर

Honda PCX 125 की लॉन्चिंग को लेकर कहा जा रहा है कि होंडा इसे इस साल अक्टूबर 2023 में बाजार में उतार सकती है। इसकी कीमत को लेकर अलग-अलग दावा किया जा रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, इस स्कूटर को 85000 रुपये की शुरुआती कीमत पर पेश किया जा सकता है। हालांकि, अभी तक इसकी लॉन्चिंग और कीमत को लेकर कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories