सोमवार, मई 13, 2024
होमऑटोTVS Apache और Bajaj Pulsar के लिए क्या आफत बनेगी Honda SP160...

TVS Apache और Bajaj Pulsar के लिए क्या आफत बनेगी Honda SP160 बाइक, जानें कब होगी लॉन्च

Date:

Related stories

Honda SP160: होंडा ने पहले ही जानकारी दी थी कि बो 160cc के क्षमता वाले अपने बाइक पर काम कर रही है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे थे कि जल्द ही ऑटो बाजार में शानदार फीचर के साथ होंडा के इस बाइक को देखा जा सकता है। अब खबर मिली है कि होंडा ने इसको लेकर अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं। ऐसे में बहुत जल्द होंडा इसे लॉन्च कर सकती है। होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) की माने तो ये इसे यूनिकॉर्न के तर्ज पर ही डिजाइन किया गया है।

क्या हो सकता है संभावित डिजाइन

खबरों की माने तो होंडा के इस SP160 मॉडल में SP125 वाले ड़िजाइन ही देखने को मिल सकते हैं। यानि कि होंडा इसे अपने पुराने मॉडल पर ही कुछ बदलाव के साथ इसे लॉन्च कर सकती है। इन बदलावो में प्रमुखतः एल-ईडी हेडलैंप और फ्यूल टैंक में बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इसके साथ ही इस मॉडल के ब्रेकिंग सिस्टम पर अच्छा काम किया गया है ऐसे में इसमें ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) के होने की उम्मीद है।

इंजन क्षमता के दमदार होने की संभावना

खबरों का माने तो होंडा के इस मॉडल में दमदार इंजन क्षमता देखने को मिल सकती है। SP160 सिंगल सिलेंडर के साथ 162.7cc की क्षमता वाला इंजन हो सकता है। इसके साथ ही इस बाइक में पांच पैटर्न वाले गियर बॉक्स के होने की संभावना है। वहीं इस मॉडल के ब्रेक और सस्पेंशन फीचर पर भी खूब अच्छा काम किया गया है। इसके फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक होने की संभावना भी है तो वहीं इस मॉडल के बैक व्हील में ड्रम ब्रेक हो सकते हैं। इस शानदार ब्रेक फीचर के होने से इस बाइक की खासियत और बढ़ जाती है।

कीमत और लॉन्चिंग डेट

इसके कीमत और लॉन्चिंग डेट को लेकर होंडा ने अपना कोई पक्ष नहीं रखा है या यूं कहे कि इसको लेकर कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। लेकिन ऑटो बाजार के एक्सपर्ट की बात करें तो जल्द ही ये शानदार फीचर वाली बाइक बाजार में ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगी। वहीं इसकी कीमत को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि यह 85000 रुपये से लेकर 94000 रुपये तक हो सकती है। इसका मुकाबला बजाज पलसर और टीवीएस अपाची जैसे बाइक के साथ है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते है

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories