- विज्ञापन -

Latest Posts

Hyundai AURA Facelift vs Maruti Dzire: सेफ्टी के मामले में कौन सी कार है बेहतर, यहां जानिए दोनों में अंतर

Hyundai AURA Facelift vs Maruti Dzire: हुंडई AURA Facelift अपने धांसू फीचर्स के साथ लॉन्च हो गई है। हुंडई ने इस कार को काफी शानदार फीचर्स के साथ उतारा है। बताया जा रहा है कि कंपनी ने इसमें 30 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स दिए हैं। इसका मुकाबला मारुति की डिजायर से है। आइए जानते हैं कि दोनों में से कौन सी कार बेहतर है।

Hyundai AURA Facelift के फीचर्स

Hyundai AURA Facelift में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। ये कार तीन पावर स्ट्रेन के साथ आती है। कंपनी ने इसमें 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया है। ये कार 83ps की ताकत पैदा करती है और 113.8nm का टॉर्क दिया गया है। वहीं, इसका सीएनजी वर्जन 1.2 बी फ्यूल के साथ आता है, जो 69ps की ताकत और 95.2nm का टॉर्क दिया गया है। कंपनी ने इसमें 6 एयरबैग्स दिए हैं। साथ ही 4 स्टैंडर्ड एयरबैग्स भी मिलते हैं। इसमें इलेक्ट्रॉनिक्स स्टेबिलिटी कंट्रोल और हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। वहीं, बताया जा रहा है कि कंपनी ने इसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 6.29 लाख रुपये रखी है।

ताकत83ps
टॉर्क113.8nm
एयरबैग्स 6
सेफ्टी फीचर्सइलेक्ट्रॉनिक्स स्टेबिलिटी कंट्रोल और हिल स्टार्ट असिस्ट
कीमत 6.29 लाख रुपये

ये भी पढ़ें: इस ELECTRIC CYCLE को 52 फीसदी की छूट के साथ खरीदें, 40KM की माइलेज के साथ मिलेगी डिस्क ब्रेक की सुविधा

Maruti Dzire के फीचर्स

वहीं, मारुति देश के ऑटोमोबाइल सेक्टर का एक जाना-पहचाना नाम है। मारुति की कारों में कमाल के फीचर्स दिए गए होते हैं। आपको बता दें कि Maruti Dzire इंडियन मार्केट में एक मशहूर कार है। मारुति डिजायर 1.2 लीटर के ड्यूलजेट इंजन के साथ आती है। दावा किया जाता है कि कंपनी ने इसे शानदार फीचर्स के साथ पेश किया था। Maruti Dzire 90ps की ताकत और 113nm का अधिकतम टॉर्क पैदा करती है।

इस कार में 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया गया है। इसके साथ ही इसमें 5 स्पीड AMT ट्रांसमिशन गियरबॉक्स का ऑप्शन भी मिलता है। वहीं, इसके सीएनजी वर्जन में 77ps की ताकत और 98.5nm का अधिकतम टॉर्क जनरेट करता है। सीएनजी वर्जन में केवल 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स का विकल्प दिया गया है। इस कार में भी सेफ्टी को ध्यान रखा गया है। इलेक्ट्रॉनिक्स स्टेबिलिटी कंट्रोल और हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे फीचर्स मिलते हैं। मारुति डिजायर के टॉप मॉडल में रियर व्यू कैमरा और डिफॉगर जैसे फीचर्स मिलते हैं। कंपनी ने इसकी शुरुआती एकसशोरूम कीमत 6.24 लाख रुपये रखी है।

ताकत90ps
टॉर्क113nm
ट्रांसमिशन मैनुअल
सेफ्टी फीचर्सइलेक्ट्रॉनिक्स स्टेबिलिटी कंट्रोल और हिल स्टार्ट असिस्ट
कीमत6.24 लाख रुपये

ये भी पढ़ें: OPPO RENO 9 5G VS OPPO RENO 10 5G: किस में है दमदार प्रोसेसर और कैमरा, आपको कौन सा SMARTPHONE खरीदना चाहिए

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल