रविवार, जून 23, 2024
होमऑटोHyundai Creta का जलवा कायम, जानिए क्यों इस SUV को हर 5...

Hyundai Creta का जलवा कायम, जानिए क्यों इस SUV को हर 5 मिनट में खरीद रहे हैं कस्टमर

Date:

Related stories

Hyundai Creta: भारतीय बाजार में बीते कुछ समय में एसयूवी यानी बड़ी कारों की मांग में बहुत तेजी देखी गई है। ऐसे में हुंडई (Hyundai), महिंद्रा और टाटा मोटर्स की कई कारों ने मार्केट में धमाल मचा रखा है। इसी बीच हुंडई मोटर्स ने एक बड़ी जानकारी साझा की है।

Hyundai Creta ने हासिल की खास उपलब्धि

हुंडई ने बताया कि उसने भारत में एक अहम उपलब्धि हासिल कर ली है। हुंडई के मुताबिक, हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) ने भारत में 10 लाख बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है। आपको बता दें कि ये कार साल 2015 में भारतीय बाजार में लॉन्च हुई थी। इसके बाद से लेकर इसकी काफी अच्छी सेल हो रही है।

हर 5 मिनट में बिक रही 1 यूनिट

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फिलहाल भारतीय बाजार में हुंडई क्रेटा का सेकेंड जेनरेशन मॉडल फेसलिफ्ट उपबल्ध है। इसे कंपनी ने जनवरी महीने में ही लॉन्च किया था। कंपनी के मुताबिक, भारत में मिड साइज सेगमेंट में हुंडई क्रेटा सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बनी हुई है। कंपनी के अनुसार, इसकी हर 5 मिनट में 1 यूनिट बिकती है। ग्राहक इस कार पर जमकर प्यार लुटा रहे हैं।

बड़ी उपलब्धि पर हुंडई का बयान

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के सीओओ, तरूण गर्ग ने कहा, ‘हुंडई क्रेटा एक ऐसा ब्रांड रहा है, जिसने भारतीय ग्राहकों के दिलों पर कब्जा कर लिया है और भारत को ‘एसयूवी लाइफ के साथ जीना’ सीखा दिया है। भारतीय सड़कों पर 1 मिलियन से ज्यादा क्रेटा के साथ ‘CRETA’ ब्रांड ने अंडिस्प्यूटेड एसयूवी होने की अपनी छवि की पुष्टि की है।

हाल ही में लॉन्च हुई नई हुंडई क्रेटा को भी ग्राहकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है और अब तक इसकी 60,000 से अधिक बुकिंग हो चुकी हैं। हमारे ग्राहकों ने क्रेटा के प्रति जो प्यार और विश्वास दिखाया है, उसके लिए हम बेहद आभारी हैं। रेवोल्यूशनरी टेक्नोलॉजीज की शुरूआत में अग्रणी के रूप में, हम उद्योग में सभी क्षेत्रों में माइलस्टोन को स्थापित करना और बेंचमार्क री-डिफाइन करना जारी रखेंगे।’

Hyundai Creta की खूबियां

इस कार में एलईडी हैडलैंप, एलईडी टेललैंप, स्किड प्लेट और कनेक्टिड लाइटबार मिलता है। कार में 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलैस चार्जर और लेवल-2 ADAS फीचर्स मिलते हैं।

इंजन1.5 लीटर
ताकत113ंbhp
टॉर्क144nm
गियरबॉक्स 6 स्पीड
कीमत 11 से 20.15 लाख रुपये एक्सशोरूम

गाड़ी में 1.5 लीटर का NA पेट्रोल और 1.5 लीटर का डीजल इंजन मिलता है। साथ ही 1.5 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन भी आता है। इसमें 6 स्पीड मैनुअल, 6 स्पीड ऑटोमेटिक और 7 स्पीड DCT गियरबॉक्स दिया गया है। इसकी एक्सशोरूम कीमत 11 से 20.15 लाख रुपये दिल्ली है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories