बुधवार, मई 15, 2024
होमऑटोTATA की Electric कारों के लिए क्या काल बनेगी Hyundai Creta EV!...

TATA की Electric कारों के लिए क्या काल बनेगी Hyundai Creta EV! फीचर्स को लेकर आयी नई अपडेट

Date:

Related stories

Hyundai Creta EV: ह्युंडई , भारतीय बाजार का वो नाम जिसने लगभग पिछले एक दशक से भारत के बाजार में खूब सुर्खियां बटोरीं हैं। मध्यम आय वालों से लेकर लक्ज़री का शौक रखने वालों तक ने भी इसे खूब तवज्जो दी है। इसका कारण है इसकी अपनी विश्वसनीयता और बनावट जो कि भारतीय बाजार में अपनी एक अलग छाप छोड़ चुका है। ह्युंडई इन दिनों फिर सुर्खियों में है, कारण है इसके सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले कार क्रेटा के इलेक्ट्रॉनिक वर्जन की चर्चा। जी हाँ, खबरों की माने तो ह्युंडई जल्द ही भारतीय बाजार में क्रेटा का इलेक्ट्रॉनिक version उतार सकती है जिसको लेकर तैयारियां जोरों पर है।

Hyundai Creta EV में क्या होंगे फीचर्स

मीडिया रिपोर्ट में छपी खबरों के अनुसार ह्युंडई के इलेक्ट्रिक वर्जन क्रेटा क्रॉसओवर ( SU2i EV) को देखा गया था। कहा ये भी जा रहा है क्रेटा EV और इसके तत्कालीन मॉडल में कुछ खासा बदलाव नही है। खबरों की मानें तो इसमें 100KW PMSM इलेक्ट्रॉनिक मोटर के मिलने की संभावना है। साथ ही 39.2 kWh की क्षमता वालालिथियम-आयन पॉलीमर यूनिट इसमें मिल सकता है जिससे कि ये वर्जन एक चार्ज में 400 km की दूरी तय कर सके।

कब होगी लांच ??

बाजार में इसके लॉन्चिंग को लेकर खूब चर्चाएं चल रही हैं। विशेषज्ञों की माने तो 2025 के ऑटो एक्सपो में इसके आने की उम्मीद है जिसके बाद बाजार में इसे लॉन्च किया जाएगा। ह्युंडई इन दिनों फिर सुर्खियों में है, कारण है इसके सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले कार क्रेटा के इलेक्ट्रॉनिक वर्शन की चर्चा। जी हाँ, खबरों की माने तो ह्युंडई जल्द ही भारतीय बाजार में क्रेटा का इलेक्ट्रॉनिक version उतार सकती है जिसको लेकर तैयारियां जोरों पर है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories