शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमऑटोMahindra और Tata का चैन उड़ाने आएगी Hyundai Creta EV! मिल सकती...

Mahindra और Tata का चैन उड़ाने आएगी Hyundai Creta EV! मिल सकती है 500km से ज्यादा की रेंज

Date:

Related stories

क्या Hyundai Creta N-Line बनेगी Kia Seltos X Line और Tata Nexon के लिए बड़ी चुनौती बनेगी?

Hyundai Creta N-Line: दक्षिण कोरिया की ऑटो कंपनी Hyundai...

Hyundai Creta EV: साउथ कोरिया की टॉप क्लास कार निर्माता कंपनी हुंडई मोटर्स अपनी स्टाइलिश कारों के साथ ही उनमें शानदार फीचर्स दिए जाने के लिए भी मशहूर है। हुंडई की भारतीय बाजार में काफी अच्छी पकड़ है। हुंडई अपनी कारों पर काफी तेजी से काम कर रही है। इसी बीच खबर आ रही है कि हुंडई अपनी मशहूर एसयूवी क्रेटा के इलेक्ट्रिक वर्जन (Hyundai Creta EV) को जल्द ही पेश कर सकती है।

Hyundai Creta EV की संभावित जानकारी

आपको बता दें कि हुंडई क्रेटा को भारतीय बाजार में काफी प्यार मिला है। यही वजह है कि अब लोग इसके इलेक्ट्रिक वर्जन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस कार को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। बताया जा रहा कि इस कार में internal combustion engine (ICE) इंजन नहीं दिया जाएगा। इसके साथ ही इसका फ्रंट और रियर बंपर काफी बदला हुआ होगा। हुंडई इस कार को लोकलाइज्ड E-GMP प्लेटफॉर्म पर तैयार कर सकती है।

ये भी पढ़ें: हाईटेक वॉयस कमांड फीचर के साथ आई TVS Raider 125 Special Edition, पेट्रोल पंप ढूंढने में होगी आसानी

फीचर्सHyundai Creta EV
बैटरी55kwh
रेंज500km
फास्ट चार्जरहा

Hyundai Creta EV की अनुमानित कीमत

Hyundai Creta EV के बैटरी पैक की बात करें तो इसमें 55kwh की बैटरी पैक मिल सकती है। दावा किया जा रहा है कि इतनी क्षमता पर ये कार एक बार फुल चार्ज होकर 550km की रेंज दे सकती है। खबरों के मुताबिक, इलेक्ट्रिक कारों में फास्ट चार्जिंग का फीचर काफी तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में इस कार में भी फास्ट चार्जिंग की सुविधा मिल सकती है। इस कार के इंटीरियर की अभी कोई जानकारी नहीं है। हुंडई इस इलेक्ट्रिक कार को साल 2025 तक पेश कर सकती है। Hyundai Creta EV का मुकाबला महिंद्रा एक्सयूवी400, टाटा नेक्सॉन ईवी प्राइम और एमजी जेडएस ईवी से हो सकता है। इस कार की एक्सशोरूम कीमत 20 लाख रुपये हो सकती है। इस बारे में कंपनी की तरफ से आधिकारिक सूचना नहीं दी गई है।

ये भी पढ़ें: लो जी पता लग गए iPhone 15 Series के धमाकेदार फीचर्स! जानिए डिजाइन से लेकर क्या हो सकती है कीमत

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories