शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होमऑटोपावरफुल रेंज के साथ जल्द धमाका करने आएगी Hyundai Creta EV, ...

पावरफुल रेंज के साथ जल्द धमाका करने आएगी Hyundai Creta EV, Maruti और Tata की बढ़ सकती है सिरदर्दी!

Date:

Related stories

Hyundai Creta EV: भारत में साउथ कोरिया की कार निर्माता कंपनी हुंडई (Hyundai) की गाड़ियों को काफी प्यार मिलता है। यही वजह है कि फरवरी 2023 में कंपनी ने अपनी मशहूर कार हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) की 10 हजार से अधिक यूनिट्स भारतीय बाजार में बेची। ऐसे में कंपनी ने अपनी बिक्री बढ़ाने के लिए एक खास कदम उठाया है।

Hyundai Creta का नया अवतार करेगा धमाका

दरअसल, बताया जा रहा है कि Hyundai Creta अपने नए वर्जन के साथ जल्द ही मार्केट में धमाका करेगी। Hyundai Creta भारतीय ऑटो बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल है इसलिए कंपनी इसका इलेक्ट्रिक वर्जन लाने की तैयारी कर रही है।

ये भी पढ़ें: इस साल लॉन्च होगी Hyundai Creta को कॉम्पटिशन देने वाली Tata Nexon CNG! मिल सकते हैं ये बेहतरीन फीचर्स

Hyundai Creta EV कब होगी लॉन्च

मीडिया खबरों की मानें तो कहा जा रहा है कि कंपनी Hyundai Creta EV की टेस्टिंग काफी जोरो-शोरों से कर रही है। हुंडई Hyundai Creta EV को साल 2025 तक बाजार में उतार सकती है। वहीं, हुंडई ने बीते साल भारतीय बाजार में 140895 यूनिट्स की बिक्री की। Hyundai Creta ने इस साल जनवरी 2023 में 15037 यूनिट्स औऱ फरवरी 2023 में 10421 यूनिट्स की बिक्री की।

Hyundai Creta EV के संभावित फीचर्स

मॉडल Hyundai Creta EV
रेंज 425KM
कॉन्सेप्ट EVX प्लेटफॉर्म
बैटरी 39.2KWH

हुंडई की Hyundai Creta EV में काफी दमदार फीचर्स दिए जाएंगे। बताया जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक कार को EVX प्लेटफॉम पर तैयार किया जाएगा। कहा जा रहा है कि इस कार में काफी पावरफुल पावरस्ट्रैन दिया जाएगा। वहीं, इस इलेक्ट्रिक कार में परमानेंट मैग्नेट मोटर दी जाएगी, जो इस कार को काफी एडवांस बनाएगी। इसके अलावा इसमें 39.2kwh की क्षमता के साथ बैटरी लिथियम ऑयन बैटरी पैक दिया जाएगा।

मीडिया में जारी खबरों के मुताबिक, कंपनी Creta EV में 425KM की रेंज दे सकती है। आपको बता दें कि Hyundai Creta EV मारुति सुजुकी और टाटा की नेक्सॉन ईवी को सीधी टक्कर देगी। हालांकि, अभी तक इस बारे में कोई भी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

ये भी पढ़ें: दुनिया पर राज करने वाले ELON MUSK की TESLA कार पलक झपकते ही बन गई आग का गोला, ये कमी ले डूंबी!

 

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories