Tata Nexon CNG

Tata Nexon CNG: देश की जानी-मानी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स के वाहनों को काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। टाटा मोटर्स ने हाल ही में सीएनजी वेरिएंट में कदम रखा है। कंपनी Tata Tiago और Tata Tigor के सीएनजी वेरिएंट को लॉन्च कर चुकी है। अब कंपनी टाटा की तीन कारों को सीएनजी वेरिएंट में उतारने की तैयारी कर रहा है। इनमें कंपनी की दो पॉपुलर कार Tata Punch और Tata Altroz शामिल हैं। इसके साथ ही टाटा अपनी सबसे पॉपुलर कॉम्पेक्ट एसयूवी नोक्सॉन को भी सीएनजी पावरट्रेन के साथ लाने की तैयारी कर रही है। बीते एक साल में इस कार की टेस्टिंग को लेकर कई बार खबरें सामने आई हैं।

ये भी पढ़ें: Mahindra Thar 4X4 में अब किया गया ये जबरदस्त बदलाव, जल्द ही नए अवतार में आएंगी नजर

ये हैं संभावित स्पेसिफिकेशन्स

बता दें कि टाटा नेक्सॉन के सीएनजी वेरिएंट में 1.2 लीटर रिवॉर्टन टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। यह आई-सीएनजी टेक्नोलॉजी के साथ आ सकता है। इसमें ग्राहकों को 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन देखने को मिल सकते हैं। यह कार Hyundai Creta को टक्कर दे सकती है। हालांकि अभी तक कंपनी की तरफ से कोई भी ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है।

टाटा नेक्सॉन के सीएनजी वेरिएंट में मिल सकते हैं ये फीचर्स

अगर इस कार में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो बता दें कि इस कार में भी पेट्रोल-डीजल वेरिएंट की तरह ही फीचर्स दिए जा सकते हैं। खबरों की मानें तो कंपनी सिर्फ इसके वेरिएंट को बदल रही है। इस कार में भी दूसरी कारों की तरह ही कंफर्टेबल सीट्स के साथ ही स्पेसियस केबिन दी जा सकती है। इसका लुक काफी शानदार होगा।

क्या होगी टाटा नेक्सॉन सीएनजी वेरिएंट की कीमत?

अगर इसकी कीमत की बात करें तो बता दें कि कंपनी की तरफ से अभी तक टाटा नेक्सॉन सीएनजी वेरिएंट की कीमत के बारे में कोई भी ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है। वहीं कयास लगाए जा रहे हैं कि टाटा नेक्सॉन सीएनजी वेरिएंट की एक्ससोरूम कीमत भारतीय बाजारों में 10 लाख रुपए से शुरू हो सकती है।

ये भी पढ़ें: GOOGLE की SMARTWATCH ने SAMSUNG को धूल चटाते हुए छिन ली बादशाहत! जानें यूजर्स को घड़ी में क्या आ रहा पसंद?