शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होमऑटोMaruti Suzuki Brezza S-CNG vs Tata Nexon CNG: किस कार में मिलेगी...

Maruti Suzuki Brezza S-CNG vs Tata Nexon CNG: किस कार में मिलेगी बेहतर इंजन परफॉर्मेस, देखें बड़ा अंतर

Date:

Related stories

इस साल लॉन्च होगी Hyundai Creta को कॉम्पटिशन देने वाली Tata Nexon CNG! मिल सकते हैं ये बेहतरीन फीचर्स

भारतीय वाहन बाजार में ग्राहकों को टाटा की कारें काफी लुभाती हैं। अब कंपनी टाटा नेक्सॉन के सीएनजी वेरिएंट को जल्द ही बाजारों में उतारने की तैयारी कर रही है।

Maruti Suzuki Brezza S-CNG vs Tata Nexon CNG: भारत के ऑटो बाजार में मारुति सुजुकी और टाटा मोटर्स का काफी बड़ा नाम है। मारुति सुजुकी ने भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर में एक नई कार पेश कर दी है। मारुति सुजुकी ने Maruti Suzuki Brezza S-CNG को लॉन्च कर दिया है। ये गाड़ी देश की पहली कॉम्पेक्ट एसयूवी कार है। कंपनी ने इसे 4 नए वेरिएंट और डबल टोन के साथ पेश किया है। कहा जा रहा है कि इस कार को सीधे तौर पर टाटा की आने वाली Tata Nexon CNG टक्कर देगी।

Maruti Suzuki Brezza S-CNG

Maruti ने इस नई कार में डबल पॉड प्रोजेक्टर हैडलैंप्स दिए हैं। इसके पीछे की तरफ नया रैप LED टेललैंप्स सैटअप दिया गया है। वहीं, इस नई सीएनजी कार में 1.5 लीटर का डबलजेट इंजन दिया गया है। कंपनी ने इंजन को सीएनजी किट के साथ जोड़ा है। वहीं, कंपनी ने इसे मैनुअल गियरबॉक्स के साथ लॉन्च किया है। Maruti Suzuki Brezza S-CNG में एंड्राइड ऑटो कनेक्टिविटी और एप्पल कार प्ले तकनीक दी गई है। इसके साथ ही 7 इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सिंगल पेन सनरुफ, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल और डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले दी गई है।

ये भी पढ़ें: Mahindra Thar 4X4 में अब किया गया ये जबरदस्त बदलाव, जल्द ही नए अवतार में आएंगी नजर

सेफ्टी के लिए दिए गए हैं कई फीचर्स

इसमें सेफ्टी का भी ध्यान रखा गया है। इसमें EBD के साथ ABS तकनीक दी गई है। 6 एयरबैग्स, कैमरे के साथ रियर पार्किंग सेंसर और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। मारुति कंपनी ने इसके बेस मॉडल की शुरुआती एक्सशोरुम कीमत 9.14 लाख रुपये रखी है। वहीं, इसके टॉप मॉडल की एक्सशोरुम कीमत 12.5 लाख रुपये निर्धारित की गई है।

Tata Nexon CNG

दूसरी तरफ, टाटा नेक्सन सीएनजी में काफी शानदार फीचर्स दिए जाएंगे। इस कार को जल्द ही पेश किया जाएगा। बताया जा रहा है कि इसमें स्पोर्टी लुक दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि इस कार में एक ब्लैक आउटर रिंग, रियर विंडो वाइपर, डिफॉगर और एंटीना दिया जाएगा।

नेक्सन सीएनजी में 1.2 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। ये कार ऑटोमेटकि गियरबॉक्स के साथ आ सकती है। हालांकि, अभी तक ये कार लॉन्च नहीं हुई है। नेक्सन की इस कार को क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग दी गई है। बताया जा रहा है कि इस कार को 8 लाख रुपये की कीमत पर पेश किया जा सकता है।

मॉडल Maruti Suzuki Brezza S-CNG Tata Nexon CNG
इंजन 1462cc 1497cc
ट्रांसमिशन मैनुअल ऑटोमेटिक
ताकत 103hp 110bhp
सीटिंग क्षमता 5 सीटर 5 सीटर

ये भी पढ़ें: AMAZFIT ने अपनी GTR MINI स्मार्टवॉच की लॉन्च, लंबी बैटरी लाइफ और SATELLITE POSITIONING जैसे कई फीचर्स से है लैस

 

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories