शनिवार, मई 18, 2024
होमऑटोHyundai Grand i10 New Nios: हुंडई की न्यू निओस धांसू सेफ्टी फीचर्स...

Hyundai Grand i10 New Nios: हुंडई की न्यू निओस धांसू सेफ्टी फीचर्स के साथ हुई लॉन्च, 11000 में हो रही है बुकिंग

Date:

Related stories

Hyundai Grand i10 New Nios: भारत में ऑटोमोबाइल सेक्टर इस वक्त काफी अच्छी गति से आगे बढ़ रहा है। यही वजह है कि वाहन कंपनियां अपने नई-नई गाड़ियों को लगातार पेश कर रही हैं। आपको बता दें साउथ कोरिया की कार निर्माता कंपनी हुंडई अपनी कारों में दमदार फीचर्स के लिए जानी जाती है। ऐसे में लोगों को जिस कार का काफी इंतजार था, वो लॉन्च हो ही गई। दरअसल, कंपनी ने Hyundai Grand i10 New Nios को लॉन्च कर दिया है।

Hyundai Grand i10 New Nios की जानकारी

Hyundai Grand i10 New Nios अपनी एक खासियत की वजह से चर्चा में बनी हुई है। कंपनी ने इसमें 6 एयरबैग्स दिए हैं। हुंडई ने जब से अपनी मशहूर कार का नया वर्जन पेश किया है, तभी से इस हैचबैक कार के फीचर्स छाए हुए है। कंपनी ने इस नई हैचबैक कार में 4 स्टैंडर्ड एयरबैग्स और 6 एयरबैग्स ऑप्शन के तौर पर दिए है। इसके अलावा कई खास फीचर्स को जोड़ा गया है।

ये भी पढ़ें: Tata Tiago EV कार इस दिन होगी लॉन्च, भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार क्यों है खास?

Hyundai Grand i10 New Nios के सेफ्टी फीचर्स

Hyundai Grand i10 New Nios के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें एलईडी लाइट्स,  एलईडी टेल लैंप्स, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS), क्रूज कंट्रोल, ईएससी, हिल स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल (HAC), चाइल्ड सीट एंकर (ISOFIX), फास्ट यूएसबी चार्जर (Type-C) DRLs जैसे कई धांसू फीचर्स को जोड़ा गया है।

Hyundai Grand i10 New Nios की खासियत

कंपनी ने इसमें 998 cc -1197 cc का इंजन दिया है। इसमें 4 सिलेंडर के साथ 83PS की ताकत और 113.8Nm का अधिकतम टॉर्क दिया गया है। वहीं इसके इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। कंपनी ने इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया है, जो कि AMT ट्रांसमिशन के साथ आती है। इसका पेट्रोल-सीएनजी वैरिएंट 1.2 लीटर के साथ 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है। कंपनी ने इस कार को पोलर व्हाइट, टाइटन ग्रे, टाइफून सिल्वर, स्पार्क ग्रीन (नया), टील ब्लू और फ़ायरी रेड कलर ऑप्शन के साथ पेश किया है।

इंजन998 cc – 1197 cc
माइलेज20.7KM
ताकत83PS
टॉर्क113.8Nm
पेट्रोल इंजन1.2 लीटर
गियरबॉक्स 5 स्पीड मैनुअल
एयरबैग्स 6

Hyundai Grand i10 New Nios की बुकिंग शुरु

आपको बता दें कि हुंडई ने इसकी बुकिंग भी लेनी शुरु कर दी है। इस कार को 11000 रुपये का बुकिंग अमाउंट देकर बुक की जा सकती है। इसके लिए कार कंपनी की आधिकारिक साइट और पास के हुंडई कार शोरूम में जाना होगा। इसकी शुरुआती कीमत 5.70 लाख एक्स शोरूम हो सकती है। इसकी आधिकारिक कीमत की जानकारी नहीं है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories