गुरूवार, मई 16, 2024
होमऑटोHyundai i20 N Line VS Hyundai i20: किसमें मिलते हैं ज्यादा सेफ्टी...

Hyundai i20 N Line VS Hyundai i20: किसमें मिलते हैं ज्यादा सेफ्टी फीचर्स, किसका इंजन है दमदार, यहां देखें कंपेरिजन

Date:

Related stories

Hyundai i20 N Line VS Hyundai i20: जब हमें गाड़ी खरीदनी होती है तो सबसे ज्यादा कन्फ्यूजन होता है क्योंकि गाड़ी खरीदना हर किसी के बस की बात नहीं होती और जो लोग गाड़ी खरीदते हैं वह कई सालों की मेहनत को जुटाकर ये सपना पूरा करते हैं। अब ऐसे में हाल ही में लॉन्च हुई Hyundai i20 N Line और पहले से मार्केट में मौजूद Hyundai i20 का कंपेरिजन किया जा रहा है तो हम भी आपको यहां इन दोनों ही गाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं कि आपके लिए कौन सा विकल्प परफेक्ट साबित होगा।  

दोनों गाड़ियों की एक्सशोरूम कीमतें

Hyundai i20 N Line को खरीदने के लिए ग्राहकों को 9.99 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत चुकानी होती है और कीमत टॉप वेरिएंट के लिए 12.47 लाख तक जाती है। वहीं Hyundai i20 की एक्सशोरूम कीमत 6.99 लाख से शुरू होकर 11.16 लाख रुपये टॉप मॉडल के लिए जाती है।  

सेफ्टी के मामले में देखें कौन बेहतर

हाल ही में लॉन्च हुई Hyundai i20 N Line को सेफ्टी फीचर्स के मामले में मौजूदा मॉडल की तुलना में काफी बेहतर कर दिया गया है। इसमें इस बार कंपनी ने सेफ्टी मानकों का पूरा ख्याल रखा है। इसमें 6 एयरबैग दिए गए हैं और सीट बेल्ट न पहनने पर रिमाइंडर की सुविधा दी गई है। हालांकि फिलहाल इसकी NCAP रेटिंग के बारे में कोई जानकारी नहीं है। वहीं पहले से मौजूद Hyundai i20 में 3 स्टार NCAP रेटिंग दी गई है।

Hyundai i20 N Line और Hyundai i20 के फीचर्स

इन दोनों में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो लेटेस्ट i20 N Line में 998 सीसी का इंजन मिलता है। इस गाड़ी में मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन मिलता है। Hyundai i20 में 1197 सीसी का इंजन प्रदान किया जाता है। इसमें भी ट्रांसमिशन के तौर पर मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों की ही सुविधा मिलती है।

फीचर्स Hyundai i20 N LineHyundai i20
इंजन 998 सीसी का इंजन 1197 सीसी का इंजन
ट्रांसमिशनमैनुअल और ऑटोमेटिकमैनुअल और ऑटोमेटिक
सेफ्टी रेटिंग 6 एयरबैग, सीट बेल्ट रिमाइंडर3 स्टार NCAP रेटिंग
शक्ति 118 बीएचपी की अधिकतम शक्ति82 से 87 से बीएचपी की अधिकतम शक्ति
फ्यूल टाइप पेट्रोल पेट्रोल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories