रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमऑटोMAHINDRA और TATA से दो कदम आगे निकली Hyundai की ये धाकड़ Electric...

MAHINDRA और TATA से दो कदम आगे निकली Hyundai की ये धाकड़ Electric Car, मिनटों में हो जाती है चार्ज

Date:

Related stories

Hyundai Ioniq 5: देश की बड़ी ऑटो कंपनियों में शुमार Hyundai की पेट्रोल-डीजल और सीएनजी की कारों को तो पसंद किया ही जाता है। इसके साथ ही ऑटो मार्केट में Hyundai की इलेक्ट्रिक कारों ने भी तहलका मचाया हुआ है। Hyundai की सबसे ज्यादा पसंद की जानें वाली कार है Hyundai Ioniq 5 कार। इस कार में ग्राहकों को एक से बढ़कर एक शानदार फीचर्स तो मिल ही रहे हैं इसके साथ ही ये सेफ्टी फीचर्स के लिए भी काफी अच्छी माना जाती है। इस कार में  इस कार में 6 एयरबैग हैं जो कि, सेफ्टी के लिए सबसे बेस्ट हैं। इस कार के लुक की अगर बात करें तो इसमें फ्रंट ट्रंक, सेंट्रल स्लाइडिंग कंसोल के साथ ही स्लाइडिंग ग्लव बॉक्स दिया गया है। जो कि, इसे काफी एक्ट्रेक्टिव बनाता है। इस कार में ग्राहकों 72.6 kWh का बैटरी पैक मिल रहा है। जो कि, 217 पीएस की पावर और 350 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है।

ये भी पढ़ें: Fake Identity: इस तरह से नहीं खरीद पाएंगे सिम, वॉट्सऐप, टेलीग्राम पर दी फर्जी पहचान तो होगी जेल

Hyundai Ioniq 5 इलेक्ट्रिक कार के फीचर्स

पावरफुल बैटरी 72.6kWh और 58kWh बैटरी पैक 
सिंगल चार्ज की रेंज 384km और 481km की रेंज
 वर्जनRWD और AWD ड्राइवट्रेन ऑप्शन्स 
खास मोटरEV के रेंज-टॉपिंग वेरिएंट में डुअल-मोटर
मोटर पावर306bhp की पावर और 605Nm का टॉर्क जनरेट
स्पीड5.2 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार 
टॉप स्पीडटॉप स्पीड 185 किमी प्रति घंटे 
बैटरी पैक58kWh बैटरी पैक और सिंगल मोटर 
बैटरी चार्जरबैटरी पैक 220kW डीसी चार्जिंग चार्जर

Hyundai Ioniq 5 EV ADAS इलेक्ट्रिक कार में क्या है खास?

Hyundai Ioniq 5 EV के इंटिरियर पर नजर डालें तो इसमें 2.3 इंच के इंफोटेनमेंट सिस्टम और ड्राइवर डिस्प्ले, 360 डिग्री कैमरा दिया गया है। इतना ही नहीं इस शानदार इलेक्ट्रिक कार में आपको ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन कीप एंड डिपार्चर एड और ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग जैसे फीचर्स भी मिलने वाले हैं। इसकी कीमत पर नजर डालें तो इसे 45 से 55 लाख की कीमत में मार्केट में उतारा जा सकता है। इस कार भी भारत में MAHINDRA और TATA जैसी कंपनियों से टक्कर है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories