बुधवार, मई 15, 2024
होमऑटोHyundai Ioniq 5 N Electric Car मिनटों में फुल चार्ज और 560KM...

Hyundai Ioniq 5 N Electric Car मिनटों में फुल चार्ज और 560KM की रेंज से काटेगी भौकाल! देखें लीक अपडेट्स

Date:

Related stories

Hyundai Ioniq 5 N Electric Car: हुंडई मोटर्स इलेक्ट्रिक सेगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत करने की ओर तेजी से कदम बढ़ा रही है। इसी कड़ी में कंपनी ने अपनी अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार हुंडई आयोनिक 5 एन (Hyundai Ioniq 5 N Electric Car) को आधिकारिक तौर पर दुनिया के सामने रखा है। आपको बता दें कि हुंडई की इस ईवी कार का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। साउथ कोरिया की कार कंपनी हुंडई की ये कार एक हाई क्षमता वाली कार होगी। कंपनी ने अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार की कुछ फोटोज भी जारी की है। देखें क्या हैं इसकी खासियत।

Hyundai Ioniq 5 N Electric Car की खूबियां

आपको बता दें कि हुंडई आयोनिक 5 एन को LA ऑटो शो 2023 में कंपनी ने शोकेस किया है। एन सीरीज के साथ आने वाली इस कार को E-GMP इलेक्ट्रिक व्हीकल प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इस इलेक्ट्रिक कार में 21 इंच के एल्यूम्यूनियम व्हील्स और रैक माउंटेड मोटर ड्रिवन पावर स्टीयरिंग सिस्टम दिया जा सकता है। साथ ही एन रेगन ब्रेक सिस्टम भी मिलेगा। ये कार कंपनी की पहली एन ब्रांडेड ईवी कार होगी।

Hyundai Ioniq 5 N Electric Car की संभावित रेंज

इसकी लीक हुई जानकारी के मुताबिक, इस इलेक्ट्रिक कार में 84kwh की बैटरी पैक मिल सकता है। साथ ही दावा किया जा रहा है कि ये सिर्फ 18 मिनट में 10 से 80 फीसदी तक चार्ज हो जाएगी। ये कार 3.25 सेकेंड में ही 100KM की रफ्तार पकड़ लेती है। इसकी रेंज की बात करें ये 560km की दमदार रेंज के साथ आ सकती है।

Hyundai Ioniq 5 N Electric Car कब होगी लॉन्च

हुंडई इस कार में स्लाइडिंग आर्मरेस्ट, कपहोल्डर्स, यूएसबी सी पोर्ट, वायरलेस चार्जर, टेक्टिक्स फीचर्स और स्मार्ट कनेक्टिविटी खूबियां दी जा सकती है। कई मीडिया खबरों में दावा किया जा रहा है कि इसे मार्च 2024 में अमेरिकी बाजार में पेश किया जाएगा। वहीं, हुंडई आयोनिक 5 एन साल 2025 तक भारत में लॉन्च हो सकती है। हालांकि, अभी तक इसकी कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories