शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमऑटोहवा की रफ्तार से दौड़ती है Hyundai IONIQ 5, मिला फास्टेस्ट EV...

हवा की रफ्तार से दौड़ती है Hyundai IONIQ 5, मिला फास्टेस्ट EV ड्राइव का अवॉर्ड, फीचर्स जान फैन हो जाएंगे आप

Date:

Related stories

तगड़ी रेंज व दमदार बैटरी पावर वाले Hyundai के इस महंगी EV कार की सवारी करते हैं नितिन गडकरी, फीचर्स जान चौंक जाएंगे आप

Hyundai IONIQ 5 Electric SUV: भारत सरकार के सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को उनके नए सवारी हुंडई IONIQ 5 इलेक्ट्रिक कार के साथ देखा गया है। बता दें कि गडकरी भारत कार असेसमेंट प्रोग्राम के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने जा रहे थे जब उन्हें इस स्टाइलिश इलेक्ट्रिक कार से सवारी करते देखा गया।

BYD Atto 3 का खेल खत्म करने आ रही Hyundai Ioniq 5 के ये फीचर्स ग्राहकों को कर रहे क्रेजी, खरीदने की मची होड़

हुंडई ने अपनी इलेक्ट्रिक कार को भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर में उतार दिया है। ऐसे में अगर आप किसी बढ़िया और प्रीमियम इलेक्ट्रिक कार की तलाश में हां तो बता दें कि Hyundai Ioniq 5 आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकती है।

Hyundai IONIQ 5 और Kia EV6 दोनों ईवी कारों का फुल कंपैरिजन यहां देखें, जानें किसमें क्या है खासियत

इस आर्टिकल में दो इलेक्ट्रिक कारों Hyundai IONIQ 5 और Kia EV6 के बीच कंपैरिजन किया गया है और इस कंपैरिजन में इन दोनों कारों की टेक्निकल स्पेसिफिकेशन से लेकर डिजाइन और इंटीरियर तक के बारे में जानकारी दी गई है।

Hyundai IONIQ 5: भारत में इलेक्ट्रिकल व्हीकल की मांग लगाता बढ़ती जा रही है। आज के समय में इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में एक बड़ी सी रेंज मौजूद है। इलेक्ट्रिक व्हीकल को लोग फीचर्स के साथ ही रेंज और टॉप स्पीड भी देखते हैं। पेट्रोल इंजन के मुकाबले अकसर इलेक्ट्रिक व्हीकल की टॉप स्पीड कम होती है। आज हम आपको एक ऐसी कार के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे फास्ट इलेक्ट्रिक कार होने का खिताब मिला है। दरअसल Hyundai IONIQ 5 को फास्टेस्ट EV ड्राइव के अवॉर्ड से नवाजा गया है। अगर आप Hyundai IONIQ 5 को खरीदने का मन बना रहे हैं तो यह आपके लिए एक बेहतरीन ऑप्शन है। आइए जानते हैं इस इलेक्ट्रिक कार के बारे में।

ये भी पढ़ें: OLA जल्द ही इकोनॉमिकल ELECTRIC BIKES लॉन्च कर भारतीय बाजार में मचाएगी धूम, कीमत जान रह जाएंगे हैरान

क्या है पूरा मामला

बता दें कि भारत की सबसे तेज इलेक्ट्रिक कारों की लिस्ट में Hyundai IONIQ 5 शामिल हो गई है। कंपनी ने इसकी रफ्तार और रेंज के अलावा रिव्यू चेक के लिए पहली बार 18 नवंबर साल 2022 को स्वींकृति दी थी। इसके बाद कार को 9 दिसंबर 2022 को कुल 6458 किमी सफर तय करने में सफलता मिली और इस तरह ये भारत की सबसे तेज इलेक्ट्रिक कार बन गई। इसके बाद Hyundai IONIQ 5 का नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज हो गया। वैसे इसकी टॉप स्पीड 185 किलोमीटर प्रति घंटा है। इस टेस्ट के दौरान Hyundai IONIQ 5 ने खजुराहो मंदिर, हरमंदिर साहिब, हम्पी, ताजमहल, सूर्य मंदिर, गोमतेश्वर मंदिर और नालंदा को कवर किया था।

Hyundai IONIQ 5 स्पेसिफिकेशन्स

यह हुंडई की तरफ से जारी की गई दूसरी इलेक्ट्रिक SUV कार है। 72.6 kWh की दमदार बैटरी के साथ बाजारों में उपलब्ध है। इसमें 214.56 bhp की पॉवर मिलती है। यह ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है। अगर इसकी रेंज की बात करें तो 631 किलोमीटर की रेंज देती है। इसकी टॉप स्पीड 185 किलोमीटर प्रति घंटा है। इसकी एक्सशोरूम कीमत 44.95 लाख रुपए है।

Brand Hyundai
Model Hyundai IONIQ 5
Battery Capacity 72.6 kWh
Transmission Automatic
Driving Range 631 km
Charging Time 11kW (6 Hours 55 Minutes)
Seating Capacity 5
Max Power 214.56 bhp
Max Torque 350Nm
Body Type SUV

ये भी पढ़ें: REALME का ये 1333 रुपए का 55 INCH UHD 4K SMART TV दे रहा सिनेमा हॉल जैसा मजा, आज ही खरीदें

Latest stories