सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमऑटोMahindra XUV700 और Honda City जैसी कारों को टक्कर देने Hyundai जल्द...

Mahindra XUV700 और Honda City जैसी कारों को टक्कर देने Hyundai जल्द ही लॉन्च करेगी ये दो कारें! पावर इतनी की मजा आ जाए

Date:

Related stories

Kawasaki Ninja ZX-4R: 399cc के दमदार इंजन के साथ लॉन्च हो रहा कावासाकी का ये मॉडल, लुक व फीचर्स से हो जाएगा प्यार

Kawasaki Ninja ZX-4R: कावासाकी के बाइक मॉडल्स को लेकर आज भी भारत के विभिन्न शहरों मे खूब बातें होती हैं। इसको लेकर कहा जाता है कि ये इस कंपनी के बाइक रेसर क्षमता वाले होते हैं और इसके सभी फीचर्स शानदार होते हैं। बीते कुछ वर्षों से कावासाकी कुछ ज्यादा ही चर्चाओं में है।

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Hero और Yamaha के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की छुट्टी करने आ रहें हैं Lectrix EV के दो वेरिएंट! ये होंगे फीचर्स और कीमत

Lectrix EV: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बढ़ते हुए क्रेज को देखते हुए कई स्कूटर निर्माता कंपनियों ने यटहां अपने नए-नए वर्जन को लॉन्च किया है। बदले में ग्राहकों ने इसे खूब सराहा भी है। अब बता दें कि ऑटो बाजार में अब इलेक्ट्रिक स्कूटर के दो नए वर्जन के साथ Lectrix EV भी एंट्र्री करने वाली है।

दाम कम, काम ज्यादा, Apache और Sports को पछाड़ ! ये बनी TVS की नंबर वन सेलिंग बाइक

TVS Best Bike: बाइक निर्माता कंपनी टीवीएस का जिक्र जब भी करते हैं तो जहन में कुछ बाइकों के नाम आ ही जाते हैं जिन्हें इनकी बेस्ट व सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक मान ली जाती है। उनमें से कुछ हैं Apache और TVS Sports.

Upcoming Hyundai Cars: हुंडई मोटर इंडिया जल्द ही देश में न्यू जेन वरना (Verna) फेसलिफ्ट सेडान और अपडेटेड अल्काजार (Alcazar) एसयूवी कार को लॉन्च करेगी। कंपनी वरना को आने वाली 21 मार्च, 2023 को लॉन्च जबकि अल्कजार की लॉन्च डेट के लेकर अभी तक कोई खुलासा नहीं किया गया है। आपको बता दें कि हुंडई ने इन दोनों अपकमिंग कारों की बुकिंग भी शुरू कर दी है। वहीं कंपनी ने हाल ही में अपनी लॉन्च होने वाली सेडान कार वरना का एक टीजर जारी किया है, जिसमें इस कार का फ्रंट, थोड़ा इंटीरियर और इसके बैक लुक को दिखाया गया है। तो चलिए दोनों गाड़ियो के बारे में सभी जानकारियां। इसका मुकाबला Mahindra XUV700 और Honda City गाड़ियों से है।

ये भी पढ़ें: इन जबरा फीचर्स से HONDA CITY और MARUTI CIAZ की हवा निकालने आ रही HYUNDAI VERNA! लुक देख फट जाएंगी आंखें

HYUNDAI ALCAZAR 2023

Engine 1.5L Turbo Petrol
Power 160 BHP
Torque 253 NM
Transmission 6 Speed-Manual & 7 Speed-Automatic

 

अपकमिंग Hyundai अल्कजार एसयूवी कार को नए 1.5L टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया जाएगा और वहीं पहले अल्कजार में 2.0L का टर्बो पेट्रोल इंजन आता था। यह इंजन वरना फेसलिफ्ट 2023 में भी दिया जाएगा। यह इंजन 160बीएचपी का पावर आउटपुट और 253एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगा। इसमें 6 स्पीड मैनुअल और 7 स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलेगा। नई Alcazar 2023 का टर्बो-पेट्रोल इंजन 18 किमी/लीटर की माइलेज देगा। इस कार की सीधी टक्कर Mahindra की XUV700 एसयूवी कार से होगी।

HYUNDAI VERNA 2023

नई 2023 वरना फेसल्फ्ट को 1.5L NA पेट्रोल और 1.5L टर्बो पेट्रोल इंजन वेरिएंट के साथ लॉन्च किया जाएगा और यह ई20 फ्लूय सपोर्ट के साथ आएगा। इन दोनों इंजन का पावर आउटपुट क्रमशः 113bhp/114Nm और 160bhp/253Nm होगा। इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन दिया जाएगा। इसके साथ ही एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS ) भी मॉर्डन फीचर के साथ इसमें आएगा। इस कार की टक्कर Maruti Suzuki Ciaz, Volkswagen Virtus जैसी कारों से होगी लेकिन इसका सीधा मुकाबला Honda City से होगा।

Engine Type Aspirated Petrol & Turbocharged Petrol
Engine 1.5 Liter
Highlight Features Adas
Boot Space 528 L
Height 1475mm
Width 1765mm
length 4535mm
Wheelbase 2670 mm

 

इस सेडान कार की लंबाई 4535mm, चौड़ाई 1765mm, ऊंचाई 1475mm होगी और व्हीलबेस 2670mm होगा। नई Hyundai वरना के डिजाइन, फीचर और टेक्निकल कई तरह के अपग्रेड किए गए हैं। नए टर्बो-पेट्रोल इंजन ऑप्शन आने पर वरना अपनी सेडान सेगमेंट की सबसे पावरफुल कार बन जाएगी। इन दोनों कारों में मिलने वाला इंजन 1 अप्रैल 2023 से लागू होने वाले वास्तविक ड्राइविंग उत्सर्जन (आरडीई) के मानदंडों को भी पास कर लेगा।

ये भी पढ़ें: SAMSUNG 32 Inch LED Tizen Smart TV को 2490 रुपये में मंगाए, मौका हाथ से न जाने दें

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories