सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमऑटोइन जबरा फीचर्स से क्या Honda city और Maruti Ciaz की हवा...

इन जबरा फीचर्स से क्या Honda city और Maruti Ciaz की हवा निकालेगी Hyundai Verna? लुक देख फट जाएंगी आंखें

Date:

Related stories

Kawasaki Ninja ZX-4R: 399cc के दमदार इंजन के साथ लॉन्च हो रहा कावासाकी का ये मॉडल, लुक व फीचर्स से हो जाएगा प्यार

Kawasaki Ninja ZX-4R: कावासाकी के बाइक मॉडल्स को लेकर आज भी भारत के विभिन्न शहरों मे खूब बातें होती हैं। इसको लेकर कहा जाता है कि ये इस कंपनी के बाइक रेसर क्षमता वाले होते हैं और इसके सभी फीचर्स शानदार होते हैं। बीते कुछ वर्षों से कावासाकी कुछ ज्यादा ही चर्चाओं में है।

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Hero और Yamaha के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की छुट्टी करने आ रहें हैं Lectrix EV के दो वेरिएंट! ये होंगे फीचर्स और कीमत

Lectrix EV: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बढ़ते हुए क्रेज को देखते हुए कई स्कूटर निर्माता कंपनियों ने यटहां अपने नए-नए वर्जन को लॉन्च किया है। बदले में ग्राहकों ने इसे खूब सराहा भी है। अब बता दें कि ऑटो बाजार में अब इलेक्ट्रिक स्कूटर के दो नए वर्जन के साथ Lectrix EV भी एंट्र्री करने वाली है।

दाम कम, काम ज्यादा, Apache और Sports को पछाड़ ! ये बनी TVS की नंबर वन सेलिंग बाइक

TVS Best Bike: बाइक निर्माता कंपनी टीवीएस का जिक्र जब भी करते हैं तो जहन में कुछ बाइकों के नाम आ ही जाते हैं जिन्हें इनकी बेस्ट व सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक मान ली जाती है। उनमें से कुछ हैं Apache और TVS Sports.

Hyundai Verna 2023: वाहन निर्माता कंपनी हुंडई मोटर इंडिया आने वाली 21 मार्च 2023 को देश में अपनी न्यू जेनरेशन वरना फेसलिफ्ट (Verna Facelift) सेडान कार को लॉन्च करेगी। हुंडई ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर अकाउंट पर लॉन्च होने वाली इस सेडान कार का एक टीजर भी जारी किया है। इस टीजर में इस कार का फ्रंट, इंटीरियर और कार का पिछला हिस्सा दिखाया गया है। कंपनी ने इस कार की बुकिंग भी शुरू कर दी है और कंपनी इसे अप्रैल के महीने डिलीवरी करना शुरू कर देगी। तो आइए देखते हैं कि क्या कुछ होगा इस कार में खास और क्या कुछ देखने को मिलेगा लॉन्च होने वाली वरना फेसलिफ्ट में। इसका मुकाबला Honda city और Maruti Ciaz से है।

ये भी पढ़ें: बंद होने जा रहे ELECTRIC स्कूटर और बाइक! जानें खरीदने वालों के अरमानों पर सरकार ने क्यों चलाया हथौड़ा?

Verna 2023 के संभावित स्पेसिफिकेशन

इन लॉन्च होने वाली हुंडई वरना 2023 को केवल पेट्रोल इंजन के साथ ही मार्केट में उतारा जाएगा। जिसमें 1.5-लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के अलावा एक टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी दिया जाएगा। लॉन्च होने के बाद इस सेडान कार वरना 2023 का मुकाबला Maruti Suzuki Ciaz, Volkswagen Virtus और Skoda Slavia को से होगा और इसकी सीधी टक्कर Honda City से होगी।

Engine 1.5 Liter
Engine Type Aspirated Petrol & Turbocharged Petrol
Highlight Features Adas
length 4535mm
Width 1765mm
Height 1475mm
Wheelbase  2670 mm
Boot Space 528 L

 

Verna 2023 की अन्य डिटेल्स

लॉन्च होने वाली हुंडई वर्ना के फ्रंट लुक में बदलाव किए गए हैं। इसका फ्रंट लुक स्पोर्टियर फेस के साथ आएगा। इसके साथ साथ ही इसके फ्रंट में एलईडी लाइटबार को जोड़ा गया है। इसके अलावा इसमें नए डिजाइन वाला बंपर और नया फॉगलैंप केसिंग भी जोड़ा गया है। इसके साथ ही नई वरना में ADAS जैसे कई नए फीचर्स दिए जाएंगे। हुंडई ने अपनी इस कार के डाइमेंशन के बारे में बता दिया है। जिसमें यह अपने सेगमेंट में आने वाली सबसे चौड़ी कार है। इसकी लंबाई 4535 mm है, चौड़ाई 1765 mm और ऊंचाई 1475 mm है, वहीं इसके व्हीलबेस 2670 mm है। इस कार में 528L का बूटस्पेस दिया गया है।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories