बुधवार, मई 15, 2024
होमऑटोMaruti Brezza और Hyundai Venue कार को खरीदने से पहले जरूर जान...

Maruti Brezza और Hyundai Venue कार को खरीदने से पहले जरूर जान लें ये बड़े अंतर वरना लेने के पड़ जाएंगे देने

Date:

Related stories

Maruti Brezza vs Hyundai Venue: अगर आप भी कोई कार खरीदना चाहते हैं लेकिन कंफ्यूज हैं कि कौन सी कार खरीदें तो ये खबर सिर्फ आपके लिए ही है। आज हम आपको दो बेहद शानदारा कारों की कंपैरिजन के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसे जानने के बाद आप दोनों में से किसी एक कार को जरूर ही खरीद लेंगे। हम आपको देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियां Maruti Brezza और Hyundai Venue की बड़ी खासियतों के बारे में तो बताएंगे ही इसके साथ ही इनके बड़े अंतर को भी दिखाएंगे। जिसे जानने के बाद आपका सारा कंफ्यूजन दूर हो जाएगा। Maruti Brezza और Hyundai Venue के अपडेटे वर्जन के बड़े अंतर के बारे में बताने जा रहे हैं।

Also Read: Venue vs Brezza: हुंडई वेन्यू एसयूवी या ब्रेजा एसयूवी, इनमें से कौन सी आपके लिए बेहतर हैं

Maruti Brezza और Hyundai Venue में अंतर

फीचर्स अंतर Maruti Suzuki Brezza Hyundai Venue
खास फीचर्स 360-डिग्री सराउंड व्यू कैमरा, एक सनरूफ, LED हेडलाइट्स, LED फॉग लैंप्स, एक वायरलेस चार्जिंग पैड, एंबियंट लाइटिंग, इंजन स्टार्ट/स्टॉप, स्टीयरिंग के लिए रीच एडजस्टमेंट और एक हेड अप डिस्प्ले इन-बिल्ट एयर प्यूरीफायर, इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल ड्राइवर की सीट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, टू स्टेप रिक्लाइन, लेदर सीट समेत स्पोर्ट और इको ड्राइव मोड
इंजन पेट्रोल और डीजल इंजन पेट्रोल और डीजल इंजन
इंजन कैपेसिटी 1.5-लीटरपेट्रोल इंजन 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन
माइलेज 20 किलोमीटर प्रति लीटर 7 से 23 किलोमीटर प्रति लीटर
कीमत 8.19 लाख रुपये से शुरू और टॉप मॉडल 14.04 लाख रुपये 7.68 लाख रुपये से शुरू और 13.11 लाख रुपये तक

Maruti Brezza और Hyundai Venue में कौन सी कार खरीदे

Maruti Brezza और Hyundai Venue दोनों ही काफी जबरदस्त गाड़ियां है। हालाकि Brezza की कीमत Venue से थोड़ी ज्यादा है। इसके साथ ही इसमें कुछ एडवांस फीचर्स भी दिए गए हैं। अगर आप किसी अच्छी कार की तलाश में हैं तो इन दोनों में से कोई भी एक कार को खरीद सकते हैं।

Also Read: Handwriting Tips: बच्चों की गंदी हैंड राइटिंग को ऐसे बनाएं सुंदर, आज ही अपनाएं ये टिप्स

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories