बुधवार, मई 8, 2024
होमऑटोअगर पसंद नहीं सबसे ज्यादा बिकने वाली कार Maruti Alto 800 तो...

अगर पसंद नहीं सबसे ज्यादा बिकने वाली कार Maruti Alto 800 तो ये है दमदार विकल्प! कम कीमत में फीचर्स देख चौंक जाएंगे

Date:

Related stories

Maruti की ये 4 लाख से कम कीमत में आने वाली कार मचा रही है बवाल, इन फीचर्स में करती है सबकी हवा खराब

Maruti Alto K10: ये सस्ती गाड़ी हर तरफ बवाल मचाने का काम कर रही है। इसमें कीमत के हिसाब एकदम धांसू फीचर्स दिए गए हैं।

Maruti Alto K10 और Datsun Redi Go में से किस कार में है ज्यादा दम, खरीदने से पहले यहां देखें कंपैरिजन

आज हम दो हैचबैक Maruti Alto K10 और Datsun Redi Go कार के बीच कंपैरिजन करने वाले हैं और ये दोनों कारें 4 लाख रुपये से कम कीमत में बिक्री के लिए उपलब्ध हैं।

Maruti Alto K10: साल 2023 का दूसरा महीना जारी है, ऐसे में अगर आप अपने लिए नई कार लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो हम आपके लिए एक खास जानकारी लाए है। दरअसल, भारतीय ऑटो बाजार में मारुति सुजुकी की हिस्सेदारी काफी अधिक है। यही वजह है कि मारुति कंपनी ने बीते जनवरी में काफी अच्छी सेल की है। वहीं, मारुति ऑल्टो 800 देश की सबसे अधिक बिकने वाली कार है। ऐसे में अगर आप मारुति की ये कार नहीं खरीदना चाहते हैं तो आप इसी रेंज में एक और शानदार कार खरीद सकते हैं।

Alto 800 से बेहतर है Alto K10 के फीचर्स

हम बात कर रहे हैं Maruti Alto K10 की। भारतीय बाजार में ये कार अपने फीचर्स की वजह से काफी मशहूर है। इस कार में दिए गए फीचर्स से आपको काफी संतुष्टि मिलेगी। कंपनी ने Alto K10 में माइलेज से लेकर साइज तक पर काफी काम किया है। आपको बता दें कि Alto K10 का इंजन ऑल्टो 800 से बढ़ा है।

ये भी पढ़ें: CITROEN C3: 30000 रुपये की छूट के साथ मिल रही है ये प्रीमियम कार, जानें इसके तगड़े फीचर्स

Maruti Alto K10 के धांसू फीचर्स

Maruti Alto K10 में 998cc का इंजन दिया गया है। इस 5 सीटर कार में 3 सिलेंडर के साथ 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है। इसमें 55.92BHP की ताकत और 82.1Nm का अधिकतम टॉर्क मिलता है। इसमें मैनुअल गियरबॉक्स के साथ ऑटोमेटिक गियरबॉक्स भी दिया गया है। इस हैचबैक कार में 24.9km की माइलेज मिलती है।

इंजन 998CC
ताकत 55.92BHP
टॉर्क 82.1Nm
माइलेज 24.9km
सीट 5
गियरबॉक्स 5
कीमत 3.99-5.95 लाख

Maruti Alto K10 की कीमत

मारुति की इस दमदार हैचबैक कार में पावर स्ट्रीरिंग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ड्राइवर्स एयरबैग्स, पैसेंजर एयरबैग्स, 7 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्राइड कारप्ले, एप्पल कारप्ले, कीलैस एंट्री, डिजिटल इंस्टूमेंट कलस्टर और एडजस्टेबल ओआरवीएम दिए गए हैं। कंपनी ने इसमें सीएनजी वेरिएंट भी उतारा है। Maruti Alto K10 की शुरूआती कीमत 3.99 लाख रुपये है, वहीं, इसके टॉप मॉडल की कीमत 5.95 लाख रुपये है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories