मंगलवार, मई 21, 2024
होमऑटोसेफ्टी से लेकर 708 km की लंबी रेंज तक हर मामले में...

सेफ्टी से लेकर 708 km की लंबी रेंज तक हर मामले में हिट है Kia EV6 2023 कार, देखते ही बढ़ जाएंगी धड़कने

Date:

Related stories

Hyundai IONIQ 5 और Kia EV6 दोनों ईवी कारों का फुल कंपैरिजन यहां देखें, जानें किसमें क्या है खासियत

इस आर्टिकल में दो इलेक्ट्रिक कारों Hyundai IONIQ 5 और Kia EV6 के बीच कंपैरिजन किया गया है और इस कंपैरिजन में इन दोनों कारों की टेक्निकल स्पेसिफिकेशन से लेकर डिजाइन और इंटीरियर तक के बारे में जानकारी दी गई है।

Kia EV 6: Kia ने साल 2022 में अपनी EV6 को ऑटोमोबाइल सेक्टर में उतारा था। अब कंपनी अपनी EV6 के अपडेटेड मॉडल Kia EV6 2023 की बुकिंग जल्द ही शुरू करने वाली है। इस बात की घोषणा खुद कंपनी ने की है। Kia EV6 सात महीनों के अंदर ही सबसे ज्यादा बिकने वाली प्रीमियम ईवी बन गई है। जून 2022 में कंपनी ने Kia EV6 को बाजारों में उतारा था। 2022 खत्म होते-होते कंपनी ने Kia EV6 की 432 यूनिट्स बेची थीं। बता दें कि यह कंपनी के पोर्टफोलियो में अभी तक इकलौती EV है। जल्द ही इस लिस्ट में Kia EV9 को शामिल किया जाएगा। आइए जानते हैं इस इलेक्ट्रिक कार के बारे में।

अधिक प्रोडक्ट आयात करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे- ताए जिन पार्क

किआ की कारों की बढ़ती बिक्री को देखते हुए किआ के डायरेक्टर और सीईओ “ताए जिन पार्क” ने कहा कि EV6 को मिली भारी प्रतिक्रिया को लेकर वे काफी उत्साहित हैं। उन्होंने कहा -“इस वर्ष, हम अपने डीलर नेटवरेक को और भी वाइड करेंगे ताकि ग्राहकों की मांग पूरी हो सके। इसके अलावा प्रोडक्ट आयात करने पर ध्यान देंगे ताकि 2022 में जिन लोगों तक यह कार नहीं पहुंच पाई थी उन लोगों तक भी पहुंचे।”

ये भी पढ़ें: इन 5 फीचर्स की कमी Hyundai Venue के बनी लिए बनी आफत! Tata Nexon ने इस मामले में मारी बाजी

Kia EV6 की कीमत

कंपनी ने किआ के दो वेरिएंट के साथ इस कार को बाजारों में उतारा है। इसका पहला वेरिएंट EV6 GT है इसकी एक्सशोरूम कीमत 60.95 लाख रुपए रखी गई है। इसका दूसरा वेरिएंट EV6 GT Line AWD है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 65.95 लाख रुपए रखी गई है। इसकी बुकिंग जल्द ही शुरू कर दी जाएगी।

Kia EV6 Specifications

Brand Kia
Model Kia EV6
Battery Pack 77.4 kWh
Range 708 km
Drivetrain RWD and AWD
Charging 50 Kilowatt DC Fast Charger, 10 to 80 percent charge in 1 hour and 30 Minutes

इन फीचर्स से हो सकती है लैस

अगर इसके फीचर्स की बात करें तो बता दें कि इस प्रीमियम इलेक्ट्रिक कार KIA EV6 ADAS के साथ आती है। इसमें कर्व्ड 12.3 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले दी जा सकती है। इसमें इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, 14 स्पीकर मेरिडियन साउंड सिस्टम, वायरलेस फोन चार्जिंग, डुअल जो क्लाइमेट कंट्रोल जैसे कई फीचर्स दिए जा सकते हैं। इस कार को सेफ्टी के मामले में NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग मिली है।

ये भी पढ़ें: गर्मियों में AC शुरू करने से पहले कर लें ये काम, नहीं तो हो जाएगा तगड़ा नुकसान

Latest stories