सोमवार, मई 6, 2024
होमऑटोइन 5 फीचर्स की कमी Hyundai Venue के बनी लिए बनी आफत!...

इन 5 फीचर्स की कमी Hyundai Venue के बनी लिए बनी आफत! Tata Nexon ने इस मामले में मारी बाजी

Date:

Related stories

Tata Nexon VS Hyundai Venue: देश की ऑटो मार्केट में कई सारी मिड साइज एसयूवी बिक्री के लिए उपलब्ध हैं लेकिन इस सेगमेंट में दो कारों Tata Nexon और Hyundai Venue का बोलबाला ज्यादा रहता है। इन दोनों कारों में लगभग बराबर के ही फीचर्स देखने को मिलते हैं लेकिन कई मामले में Tata Nexon आगे रहती है। बता दें कि हाल ही में Hyundai ने अपनी Venue का फेसलिफ्ट वर्जन देश में लॉन्च किया है। ऐसे में आपको इन दोनों कारों में से किसी एक कार को खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आज हम इन दोनों कारों के 5 फीचर्स को लेकर बीच में कंपैरिजन करने वाले हैं जो कि Hyundai में नहीं दिए गए हैं। आप इन दोनों गाड़ियों के पांचों फीचर्स का कंपैरिजन यहां देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Maruti Fronx SUV कार की माइलेज कर देगी आपका दिल खुश, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन देख खरीदने का करेगा मन

Seats & Viper  

Tata ने Nexon के टॉप वेरिएंट में ही आगे वाली वेंटिलेटेड सीट्स दी गई है लेकिन Hyundai Venue के किसी भी वेरिएंट में ये फीचर नहीं दिया गया है। सर्दियों और गर्मियों में काम आने वाले इस के मामले में Tata Nexon आगे रहती है। इसके अलावा कंपनी ने Nexon कार में रेन सेंसिंग वाइपर्स दिए हैं जो कि ये फीचर Hyundai Venue में देखने को नहीं मिलता है। लेकिन दोनों कारों में ऑटोमैटिक हैडलाइट्स फीचर देखने को मिलता है।

Auto Dimming Rear View

Nexon में Auto Dimming Rear View दिया गया है लेकिन Venue के फेसलिफ्ट वर्जन से यह फीचर मिसिंग है। इसमें डे-नाइट आईआरवीएम दी गई हैं लेकिन मैनुअली ऑपरेट करना पड़ता है।

Height Adjustable Seat Belt

Tata Nexon के बेस वेरिएंट में ही Height Adjustable Seat Belt का फीचर दिया गया है लेकिन Venue में Fixed Seat Belt दी गई हैं लेकिन ये दोनों ही कारें सीट बेल्ट प्रीटेंशनर और लोड लिमिटर्स फीचर्स से लैस हैं।

Sound System

Tata Nexon में 4 स्पीकर और 4 ही ट्वीटर वाला हरमन का प्रीमियम साउंट सिस्टम आता है वहीं Venue में मिलने वाले साउंट सिस्टम की बात करें तो इसको कंपनी की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई है। इसमें केवल 4 स्पीकर तो और 2 ट्वीटर ही दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें: Maruti Alto K10 और Datsun Redi Go में से किस कार में है ज्यादा दम, खरीदने से पहले यहां देखें कंपैरिजन

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories