मंगलवार, मई 7, 2024
होमऑटोMaruti Fronx SUV कार की माइलेज कर देगी आपका दिल खुश, फीचर्स...

Maruti Fronx SUV कार की माइलेज कर देगी आपका दिल खुश, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन देख खरीदने का करेगा मन

Date:

Related stories

Maruti Suzuki Fronx Mileage: इंडियन ऑटो एक्सपो 2023 में अनवील की गई Maruti Suzuki Fronx कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर कार बहुत ही जल्द देश में लॉन्च होने वाली है। इस कार का फैंस काफी दिनों से इंतजार कर रहे हैं। कंपनी ने इस कार की बुकिंग भी शुरू कर दी है। इस कार के बारे में हमने पहले ही कई सारी जानकारियां आपको दे दी हैं लेकिन अब इस कार की माइलेज सामने आई है। तो आइए इस कार की माइलेज से लेकर इसके पावरट्रेन के बारे में सभी जानकारियां जानते हैं।

ये भी पढ़ें: Maruti Alto K10 और Datsun Redi Go में से किस कार में है ज्यादा दम, खरीदने से पहले यहां देखें कंपैरिजन

Maruti Suzuki Fronx का पावरट्रेन

Maruti Suzuki Fronx को कंपनी दो इंजन ऑप्शन के साथ Delta, Delta Plus, Zeta, Sigma और Alpha जैसे 5 वेरिएंट में लॉन्च करेगी। जिनमें पहला 3 सिलिंडर वाला 1.0 लीटर का टर्बो बूस्टजेट पेट्रोल इंजन और दूसरा 1.2 लीटर का 4 सिलिंडर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन शामिल है। इन दोनों इंजन में क्रमश: 100bhp की पावर के साथ में 147.6 Nm पिक टॉर्क और 90bhp की पावर व 113Nm का पावर आउटपुट मिलेगा। यह दोनों इंजन माइल्ड हाइब्रिड टेक्नॉलजी के साथ बनाए गए हैं।

Maruti Suzuki Fronx की माइलेज

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Maruti Suzuki Fronx की माइलेज की बात करें तो इस कार में दिया गया 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन 21.5kmpl की माइलेज दे सकता है, जबकि यह इंजन ऑटोमैटिक गियरबॉक्स में 20.01kmpl की माइलेज दे सकेगा। वहीं इसका दूसरा 1.2L नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मैनुअल ट्रांसमिशन पर 22.89kmpl की और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स में 21.79kmpl  की माइलेज दे सकेगा। लेकिन इस कार की माइलेज की सटीक जानकारी इसके लॉन्च होने के बाद ही पता लग पाएगी।

इस महीनें लॉन्च हो सकती है Maruti Suzuki Fronx

कहा जा रही है कंपनी Maruti Suzuki Fronx को इस महीनें के आखिरी हफ्ते में 7 लाख रुपये की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च कर सकती है। इस कार का मुकाबला लॉन्च होने के बाद Tata Punch, Citroen C3 जैसी कारों से होगा।

ये भी पढ़ें: TVS Raider या Honda SP 125 बाइक खरीदने में हो रहे है कंफ्यूज, तो यहां देखें चंद सेकेंड में बड़ी कंपैरिजन

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories