मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमऑटोSimple one और OLA की टेंशन बढ़ाने आ रहा है Honda Em1e ...

Simple one और OLA की टेंशन बढ़ाने आ रहा है Honda Em1e  Electric Scooter! बेहतरीन रेंज के साथ मिलेगा बहुत कुछ खास

Date:

Related stories

EM1e E-Scooter: EICMA 2022 में होंडा ने अपना नए EM1e इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश किया था, मगर अब कंपनी ने ऑफिशियल तौर पर यूरोपियन मार्केट में लॉन्च कर दिया है। इसके अलावा कुछ समय पहले कंपनी ने कहा था कि आने वाले साल 2025 तक 10 से ज्यादा नए इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर को लॉन्च किया जाएगा। इस लिस्ट में पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर EM1e शामिल होगा। तो चलिए आइए इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कुछ डीटेल्स आपको बताते हैं।

ये भी पढ़ें: इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में अपनी धाक जमाने आ रहा है Komaki TN 95, Keyless कंट्रोल के साथ मिलेगी ये स्मार्ट टेक्नोलॉजी

EM1e इलेक्ट्रिक स्कूटर की स्पेसिफिकेशन

Honda EM1 इलेक्ट्रिक स्कूटर का डिजाइन खास यूथ को टारगेट करने के लिए बनाया गया है। Honda के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर EM1 का मतलब इलेक्ट्रिक मोपेड है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में स्वैपेबल बैटरी का यूज़ किया गया है। इस स्कूटर में दी गई बैटरी घर में लगे चार्जर से एक बार फुल चार्ज होने पर लगभग 41.3 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम होगी। इसको लेकर कंपनी की तरफ से ऐसा दावा किया गया है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 45 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चल पाएगा। Honda EM1 ई-स्कूटर में दी गई इलेक्ट्रिक मोटर को 0.58kW की क्षमता और 1.7kW का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।

E-ScooterHonda EM1
Driving Range41.3KM/Charge
Top Speed45Kmpl
Torque1.7Kw

EM1e इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स

EM1e इलेक्ट्रिक स्कूटर को बेहतर और बैलेंस्ड ब्रेकिंग के लिए कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) से लैस किया गया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले, सीट के नीचे अंडरसीट स्टोरेज स्पेस, यूएसबी (USB) सॉकेट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा पीछे बैठने वाले व्यक्ति के लिए पिलन फुटपेग्स और एक रियर करियर भी दिया गया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को सिटी में चलाने के लिए बनाया गया है। रोजमर्रा के लिए यह एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है।

ये भी पढ़ें: मार्केट में तहलका मचाने इस दिन आ रहा है Redmi 12, कीमत से लेकर शानदार फीचर्स तक देखें सब कुछ

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories