शुक्रवार, मई 3, 2024
होमऑटोKia Sonnet ने अपनी ही कंपनी की बढ़ाई मुश्किलें, Seltos कार को...

Kia Sonnet ने अपनी ही कंपनी की बढ़ाई मुश्किलें, Seltos कार को पछाड़कर बनी सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV

Date:

Related stories

Kia Sonnet: भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर में साउथ कोरिया की कार कंपनी किआ मोटर्स ने बहुत ही कम समय में अपनी मार्केट बना ली है। इंडियन मार्केट में किआ ने कई खूबसूरत कारों को पेश किया है। इनमें सेल्टोस और सोनेट (Kia Sonnet) समेत कई कारों का नाम आता है। ऐसे में इन दिनों किआ मोटर्स के लिए अपनी ही एक कार परेशानियां खड़ी कर रही है। आपको बता दें कि जहां पर पहले एसयूवी सेल्टोस को काफी पसंद किया जा रहा था। वहीं, अब किआ मोटर्स की सोनेट कार ने उस जगह को ले लिया है।

Kia Sonnet से पिछड़ी Seltos

किआ मोटर्स की कॉम्पैक्ट एसयूवी सोनेट इन दिनों काफी छाई हुई है। किआ मोटर्स के मुताबि, मार्च 2023 में किआ सेल्टोस की 6554 यूनिट्स की बिक्री हुई। वहीं, मार्च 2023 के दौरन किआ की सोनेट कार ने सेल्टोस को पीछे छोड़ते हुए 8677 कारों की बिक्री की। इस आंकड़े से साफ हो जाता है कि किआ की एक कार ही अपनी दूसरी कार की सेल को प्रभावित कर रही है। ऐसे में किआ मोटर्स के लिए ये एक बड़ी परेशानी है।

अगर किआ सोनेट के लुक की बात करें तो इस कार का डिजाइन एक मस्कुलर कार की तरह है। कंपनी ने इस कार में सिग्नेचर ग्रिल दिया है और साथ ही कंपनी ने इस कार लोगो को एक नया रूप दिया है। इस कार में 16 इंच के अलॉय व्हील, एलईडी हैंडलैंप्स, प्रोजेक्टर फॉग लाइट, एलईडी रियर लाइट दिया गया है। वहीं, ये कार 998cc इंजन के साथ आती है।

कितनी है सोनेट की कीमत

मॉडल Kia Sonnet
इंजन 998cc
ताकत 82bhp
टॉर्क 250nm
माइलेज 18
ट्रांसमिशन ऑटोमेटिक

 

इस 5 सीटर एसयूवी में FWD ड्राइव का फीचर दिया गया है। इतनी क्षमता पर ये कार 82bhp की ताकत और 250nm का टॉर्क पैदा करती है। इस डीजल इंजन कार में 4 सिलेंडर दिए गए हैं। कंपनी का दावा है कि इस कार में 18km की माइलेज मिलती है। ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आने वाली इस कार में अच्छा बूट स्पेस मिलता है। इस कार की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 7.79 लाख रुपये है और इसके टॉप मॉडल की कीमत 14.89 लाख एक्सशोरूम है।

ये भी पढ़ें: Adani Meets Sharad Pawar: दिग्गज कारोबारी Gautam Adani ने शरद पवार से की लंबी मुलाकात, NCP प्रमुख ने इस मामले में किया था सपोर्ट

 

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories