शुक्रवार, मई 10, 2024
होमऑटो15 रुपए के खर्च पर 110 किमी दौड़ेगी Kinetic Electric Luna,फीचर्स देख...

15 रुपए के खर्च पर 110 किमी दौड़ेगी Kinetic Electric Luna,फीचर्स देख पापा-दादा के खिले चेहरे

Date:

Related stories

Kinetic Electric Luna: पापा और दादा के जमाने की देसी मोपेड का अब नया इलेक्ट्रिक वर्जन Kinetic Electric Luna के रुप में पेश कर दिया गया है। इसके आते ही हर तरफ इसकी चर्चा होने लगी है। घूमने से लेकर सामान ढोने के लिए ये एक बहुत ही अच्छी इलेक्ट्रिक-ई बाइक है।

देसी मोपेड ने ली Kinetic Electric Luna के रुप में एंट्री

Kinetic ने इसे नया रुप देकर ग्राहकों के चेहरे खुशी से खिला दिए हैं। इसे लगभग 70 हजार की एक्सशोरुम कीमत में लॉन्च किया गया है। इसका नया रुप और रंग काफी यूनीक है। रिपोर्टस की मानें तो ये सिगंल चार्ज पर 110 किलोमीटर दौड़ सकती है। इसके साथ ही ये 10 पैसे के खर्च पर 1 किलोमीटर तक चल सकती है। यानि की 15 रुपए के खर्च पर इसे 110 किमी तक चलाया जा सकता है। खबरों की मानें तो ये सिंगल चार्ज पर 120 किमी तक की भी रेंज दे सकती है। ये 25kmph की टॉप स्पीड पर चलती है।

80 के दशक में खूब की जाती थी पसंद


अस्सी-नब्बे के दशक में काइनेटिक लूना का अलग ही जलवा था। इसे सड़कों की रानी कहा जाता था। एक बार फिर से इसे नए अवतार में उतारकर कंपनी दोबारा से उसी दौर को वापस लाने की तैयारी में है। सबसे पहले इसे 1972 में पेश किया गया था। ये देश की पहली मोपेड थी। सन 2000 में कंपनी ने इसे थोड़े अपडेट के साथ किया लेकिन उसके बाद इसका जलवा खत्म होता गया। लेकिन अब एक बार फिर से ये नए अवतार में आयी है।

Kinetic Electric Luna के फीचर्स

फीचरKinetic Electric Luna
मोटर2.95bhp की मोटर मिल रही है।
पीक टॉर्क22Nm का पीक टॉर्क मिलती है।
बैटरी2kWh बैटरी पैक मिलता है।
रेंज110 किलोमीटर की रेंज मिलती है।
चार्ज4 घंटे में चार्ज हो जाती है।
कनेक्टिविटीडिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और केजी कनेक्ट ऐप दिया गया है।
मोडइको, सिटी, स्पीड और स्पोर्ट जैसे 4 राइडिंग मोड मिलते हैं।
टॉप स्पीड25kmph की टॉप स्पीड
अन्य फीचर्सSide-stand sensor, front leg guard, saree guard, safety lock, bag hook, USB charging port मिलती है।

आधिकारिक साइट पर जाकर आप इसे 500 की कीमत पर बुक कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories