रविवार, मई 19, 2024
होमऑटोदमदार बिल्ड क्वॉलिटी के साथ आएगी Mahindra Scorpio N Pickup! मिल सकता...

दमदार बिल्ड क्वॉलिटी के साथ आएगी Mahindra Scorpio N Pickup! मिल सकता है ज्यादा व्हीलबेस

Date:

Related stories

Mahindra Scorpio N Pickup: भारतीय कार सेक्टर में इस वक्त काफी अच्छी तेजी बनी हुई है। ऐसे में देश की लोकप्रिय कार निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा जल्द ही एक बड़ा धमाका करने वाली है। महिंद्रा लगातार अपने पोर्टफोलियों में इजाफा कर रही है। खबरों की मानें तो कंपनी अपने धांसू पिकअप ट्रक (Mahindra Scorpio N Pickup) को आने वाले समय में बाजार में उतारने वाली है। इसे स्कॉर्पियो-एन के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। ये ट्रक कंपनी के ब्रांड को आगे बढ़ाने का काम करेगा।

Mahindra Scorpio N Pickup जल्द होगी पेश

आपको बता दें कि महिंद्रा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से स्कॉर्पियो-एन पिकअप का टीजर जारी किया है। टीजर में कंपनी ने पिकअप ट्रक को अनवील किया है। पिकअप ट्रक की एक झलक देखने को मिलती है। इसके साथ ही बताया गया है कि इसे 15 अगस्त 2023 को साउथ अफ्रीका के केपटाउन में पेश किया जाएगा।

कंपनी के इस वीडियो ने फैंस के दिलों की धड़कनों को बढ़ा दिया है। दावा किया जा रहा है कि इसे 2025 तक लॉन्च किया जाएगा। मालूम हो कि महिंद्रा साउथ अफ्रीका में साल 1996 से मौजदू है। ऐसे में महिंद्रा के लिए साउथ अफ्रीका की मार्केट काफी अहम है। इसके साथ ही कई और प्रोडक्ट्स को भी पेश किया जा सकता है।

Mahindra Scorpio N Pickup की जानकारी

स्कॉर्पियो-एन पिकअप को Z121 कोडनेम दिया गया है। बताया जा रहा है कि इसमें पहले की तुलना में ज्यादा बड़ा व्हीलबेस दिया जाएगा। इस वजह इसमें कार्गो को आसानी से एडजेस्ट किया जा सकेगा। स्कॉर्पियो-एन पिकअप में 3000mm का व्हीलबेस दिया जाएगा। महिंद्रा के इस टीजर से पता चलता है कि कंपनी ने इस नए पिकअप ट्रक को ऑफरोडिंग के लिए पूरी तरह से तैयार किया है। इसमें डबल कैब बॉडी स्टाइल नई फ्रंट ग्रिल और ऑफ रोड स्पेक टायर दिए जाएंगे।

Mahindra Scorpio N Pickup संभावित पावरट्रेन

इसके इंजन की बात करें तो इसमें एसयूवी की तरह ही पेट्रोल और डीजल इंजन के विकल्प दिए जा सकते हैं। दावा किया जा रहा है कि ये 2WD और 4WD ड्राइव ऑप्शन के साथ आ सकती है। फिलहाल ये साफ नहीं है कि इसे मौजूदा ट्रक के रिप्लेस किया जाएगा या फिर नई कैटेगरी में लाया जाएगा। इसका मुकाबला टाटा योद्धा पिकअप से हो सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories