रविवार, मई 5, 2024
होमऑटोMahindra Thar Electric: इलेक्ट्रिक सेगमेंट में गर्दा उड़ाएगी महिंद्रा की ये गाड़ी,...

Mahindra Thar Electric: इलेक्ट्रिक सेगमेंट में गर्दा उड़ाएगी महिंद्रा की ये गाड़ी, इन फीचर्स से हो सकती है लैस!

Date:

Related stories

Mahindra Thar Electric: इसी साल अगस्त महीने में महिंद्रा की तरफ से इलेक्ट्रिक एसयूवी सेगमेंट के कॉन्सैप्ट को अनवील किया गया था। इसके बारे में कहा गया कि ये बॉक्सी डिजाइन और ज्यादा ऑफ रोड़ क्षमताओं के साथ पेश की जाएगी। अब हाल ही में कंपनी की तरफ से इसकी सेल को लेकर कन्फर्म कर दिया गया है। इसे भारतीय मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध करवाया जाएगा। चलिए इस खबर के बारे में पूरी डिटेल जान लेते हैं।

2026 में पेश हो सकता है मॉडल

इसकी जो तस्वीरें अब तक सामने आई हैं। उनसे संकेत मिलता है कि गाड़ी का डिजाइन इसी साल के शुरुआती महीनों में साउथ अफ्रीकन मार्केट में उतारी गई महिंद्रा थार से मिलता-जुलता सा है। इसमें एलईडी डीआरएल्स के साथ नई ग्रिल, नया फ्रंट बंपर और रियर बंपर देखने को मिल सकता है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इसमें डुअल टोन एयरो व्हील प्रदान किए जाएंगे। टेल गेट स्पेयर व्हील मिल सकता है। कहा जा रहा है ये मॉडल 2026 में पेश किया जा सकता है।

क्या मिल सकते हैं फीचर्स?

अपकमिंग इलेक्ट्रिक एसयूवी में फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर देखने को मिल सकता है। गाड़ी में बड़ा टचस्क्रीन सिस्टम, एयरप्लेन स्टाइल्ड गियर लेवल, ड्राइव मोड्स और टू स्पोक फ्लैट स्टीयरिंग व्हील टच स्क्रीन के साथ मिल मिल सकता है। फिलहाल महिंद्रा की तरफ से इसके स्पेसिफिकेशन्स के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है लेकिन लॉन्च से पहले ही इसके बारे में तमाम तरह के लीक्स आ चुके हैं।

इस प्लेटफॉर्म पर हो सकती है आधारित

रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि महिंद्रा की अपकमिंग इलेक्ट्रिक एसयूवी INGLO-P1 EV प्लेटफॉर्म पर तैयार की जा सकती है। इसमें 60kWh की क्षमता वाला बैटरी पैक 4WD फंक्शन के साथ हो सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories