शनिवार, मई 18, 2024
होमऑटोसस्ती कीमत में घर ले आएं Jeep Wrangler जैसी दिखने वाली धांसू...

सस्ती कीमत में घर ले आएं Jeep Wrangler जैसी दिखने वाली धांसू SUV, कम दाम में पैसा वसूल हैं फीचर्स!

Date:

Related stories

Mahindra Thar: ऑफरोड एसयूवी की डिमांड इंडियन मार्केट में खूब है। इस सेगमेंट में ढेरों गाड़ियां भी मौजूद हैं लेकिन जब अपने लिए परफेक्ट ऑफरोड एसयूवी चुनने की आती है तो दिमाग कन्फ्यूजन में आ जाता है। लेकिन क्या हो जब आपको Jeep Wrangler जैसी दिखने वाली धांसू SUV के बारे में पता चले और वह इसकी तुलना में काफी कम दाम में भी आती हो तो हम यहां आपके लिए एक ऐसी ही दमदार इंजन से सजी एसयूवी गाड़ी लेकर आए हैं। जो दिखने में हुबहू Jeep Wrangler जैसी लगती है लेकिन कीमत के मामले में उससे बहुत कम है। हम यहां महिंद्रा थार की बात कर रहे हैं।

सस्ते में महिंद्रा थार बन सकती है विकल्प

Jeep Wrangler जैसी दिखने वाली जिस एसयूवी की हम बात कर रहे हैं वह महिंद्रा थार का LX Hard Top Diesel AT 4WD वेरिएंट है। ये गाड़ी 16.94 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत में आती है और डिजाइन के मामले में भी 62.64 लाख रुपये की मोटी रकम पर आने वाली जीप रैंगलर जैसी लगती है तो फिर क्यों न इसे ही लिया जाए। दोनों को अगर फ्रंट प्रोफाइल से देखेंगे तो ज्यादा अंतर दिखता नहीं है। महिंद्रा थार और जीप रैंगलर के फीचर्स को देखकर आपको इनके बारे में आईडिया लग जाएगा।

फीचर्स Mahindra Thar
इंजन 2184 सीसी 4 Cylinders DOHC इंजन
टाइप 2.2L I4 mHawk 130
शक्ति130 बीएचपी की शक्ति
टॉर्क 300 एनएम का टॉर्क
ट्रांसमिशन6 स्पीड गियरबॉक्स Gears, Automatic (TC)
बूट स्पेस
फ्यूल टैंक 57 लीटर

Jeep Wrangler में क्या है खास?

अब Jeep Wrangler के बारे में बात करें तो इसमें 1955 सीसी की क्षमता वाला DOHC 4 सिलेंडर इंजन प्रदान किया जाता है। जो कि 2.0T GME T4 DI TC पेट्रोल इंजन है। इसमें ऑटोमैटिक 8 स्पीड गियरबॉक्स मिलता है। गाड़ी में 897 लीटर का बूट स्पेस और 81 लीटर की कैपिसिटी वाला फ्यूल टैंक दिया गया है।

फीचर्स Jeep Wrangler
इंजन1995 cc, 4 Cylinders DOHC इंजन
इंजन टाइप 2.0T GME T4 DI TC
अधिकतम शक्ति5150 आरपीएम पर 268 बीएचपी की शक्ति
पीक टॉर्क3000 आरपीएम पर 400 एनएम का पीक टॉर्क
ट्रांसमिशन8 स्पीड गियरबॉक्स
बूट स्पेस897 लीटर
फ्यूल टैंक 81 लीटर

फैसला आपके हाथ

हमने यहां दोनों ऑफरोड एसयूवी के बारे में आपको जानकारी दे दी है। दोनों के फीचर्स अब आपको पता लग चुके हैं। ऐसे में आप तय कर सकते हैं कि आपको किस एसयूवी के साथ जाना चाहिए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories