रविवार, मई 5, 2024
होमऑटोराक्षसी इंजन से सबकी नाक में दम करने आ रही Mahindra Thar!...

राक्षसी इंजन से सबकी नाक में दम करने आ रही Mahindra Thar! फीचर देखते ही हिल जाएगा सिर

Date:

Related stories

Mahindra Thar: भारत की सबसे बड़ी ऑटो कंपनी में शुमार Mahindra  अपनी एक से बढ़कर एक बड़ी SUV कार के लिए जानी जाती है। वैसे तो Mahindra  ने अपनी कई बेहतरीन गाड़ियों को मार्केट में पेश किया हुआ है लेकिन युवाओं की दिल धड़कन Mahindra Thar कही जाती है। महिन्द्रा बहुत जल्द अपनी 5 डोर वाली थार को पेश करने जा रही है। जिसकी टक्कर Maruti Suzuki Jimny  से हो रही है। फिलहाल Mahindra Thar 5 कार का सभी को इंतजार करना पड़ेगा।

Mahindra Thar के इंजन में होगा बड़ा बदलाव

इस बीच Mahindra Thar को लेकर एक बड़ी खबर सामने आयी है। कंपनी इसे एक बार फिर से पावरफुल इंजन के साथ लॉन्च करने जा रही है। नए रियल ड्राइविंग इमिशन नॉर्म्स (RDE) या फिर BS5 फेज-टू के हिसाब से इसमें नया इंजन मिल सकता है। आपको बता दें 1 अप्रैल से ड्राइविंग इमिशन नॉर्म्स  के हिसाब से सभी गाड़ियों के इंजन में बदलाव होंगे। इसी को ध्यान में रखते हुए Mahindra Thar के इंजन में भी बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इसमें 1.5-लीटर का डीजल इंजन मिल सकता है। इसकी पावर और टार्क की बात करें तो इसमें 117 bhp की पावर और 300 Nm का टॉर्क मिल सकती है।

Mahindra की इन गाड़ियों को भी किया जा सकता है अपडेट

खबर है कि कंपनी  XUV 300, XUV 700, Scorpio Classic, Scorpio-N, Bolero, Bolero Neo and Marazzo MPV जैसी गाड़ियो के भी इंजन बदल सकती है। आपको बता दें, Mahindra Thar पेट्रोल और डीजल दोनों ही वेरियंट में आती है। इन दोनों में ही बदलाव किए जानें की खबर सामने आ रही है। थार की कीमत 9.9 लाख रुपए के आस-पास पड़ती है। इसके साथ ही इसके हिल डिसेंट कंट्रोल और डोर अनलॉक/लॉक जो कंट्रोल पैनल से सेंटर कंसोल में भी बदलाव किए जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 1 नहीं 10 Electric Scooter की सुनामी ला रहा Honda, स्वैपेबल और फिक्सड बैटरी के साथ मिलेंगे ये नायाब फीचर्स

 

 

 

 

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories