शनिवार, मई 18, 2024
होमऑटोinnova Hycross के लिए क्या मुसीबत बनेगी Mahindra XUV 300 Turbosport कार?...

innova Hycross के लिए क्या मुसीबत बनेगी Mahindra XUV 300 Turbosport कार? फीचर्स कर देगें घायल

Date:

Related stories

Kawasaki Ninja ZX-4R: 399cc के दमदार इंजन के साथ लॉन्च हो रहा कावासाकी का ये मॉडल, लुक व फीचर्स से हो जाएगा प्यार

Kawasaki Ninja ZX-4R: कावासाकी के बाइक मॉडल्स को लेकर आज भी भारत के विभिन्न शहरों मे खूब बातें होती हैं। इसको लेकर कहा जाता है कि ये इस कंपनी के बाइक रेसर क्षमता वाले होते हैं और इसके सभी फीचर्स शानदार होते हैं। बीते कुछ वर्षों से कावासाकी कुछ ज्यादा ही चर्चाओं में है।

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Hero और Yamaha के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की छुट्टी करने आ रहें हैं Lectrix EV के दो वेरिएंट! ये होंगे फीचर्स और कीमत

Lectrix EV: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बढ़ते हुए क्रेज को देखते हुए कई स्कूटर निर्माता कंपनियों ने यटहां अपने नए-नए वर्जन को लॉन्च किया है। बदले में ग्राहकों ने इसे खूब सराहा भी है। अब बता दें कि ऑटो बाजार में अब इलेक्ट्रिक स्कूटर के दो नए वर्जन के साथ Lectrix EV भी एंट्र्री करने वाली है।

दाम कम, काम ज्यादा, Apache और Sports को पछाड़ ! ये बनी TVS की नंबर वन सेलिंग बाइक

TVS Best Bike: बाइक निर्माता कंपनी टीवीएस का जिक्र जब भी करते हैं तो जहन में कुछ बाइकों के नाम आ ही जाते हैं जिन्हें इनकी बेस्ट व सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक मान ली जाती है। उनमें से कुछ हैं Apache और TVS Sports.

Mahindra XUV 300 Turbosport: कुछ समय पहले भारतीय कार बाजार में महिंद्रा ने अपनी एसयूवी सेगमेंट में फास्ट स्पोर्टी Mahindra XUV 300 Turbosport कार को लॉन्च किया था और इस कार को स्पोर्टी एसयूवी इसलिए कहा जा रहा है कि इसमें ट्यून्ड डायनामिक्स के साथ ज्यादा पॉवरफुल इंजन आता है। इस कारण से यह गाड़ी काफी लोगों के द्वारा पसंद की जाने लगी। तो आज हम इस Mahindra XUV 300 Turbosport कार के बारे में ही बात करने वाले हैं और आपको देंगे इसका एक क्विक रिव्यू।

ये भी पढ़ें: BULLET जैसी बाइक को टक्कर देने के लिए HONDA ला रही FORZA 350 स्कूटर, मिलेगा 350CC का पावरफुल इंजन

XUV300 Turbosport के टेक्निकल स्पेसिफिकेशन

XUV300 Turbosport एसयूवी कार में 3-सिलेंडर वाला 1.2 L टर्बो पेट्रोल इंजन आता है जो कि 130 PS की पावर के साथ 230 Nm का पीक टार्क जेनरेट करता है। इसमें एक ओवर बूस्ट फंक्शन का फीचर भी दिया गया है जो इसमें 250 Nm का टॉप टॉर्क जेनरेट करता है। यह कार 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आती है। ड्राइविंग एक्सपीरियंस के मामले में यह कार तेज एसयूवी कार है। यह कार 12 से 13kmpl के बीच माइलेज देती है।

Engine 1.2L Turbo Petrol
Power 130bhp
Torque 230Nm
Transmission Manual
Gearbox 6 Speed
Fuel Type Petrol
Mileage 16.82 kmpl (ARAI) Highway
12 to 13kmpl City
Fuel Tank Capacity 42.0 Litres

 

XUV300 Turbosport का लुक और फीचर्स

इस कार में केबिन का लुक काफी स्पोर्टी दिया गया है लेकिन इसमें डैशबोर्ड पुराने जैसा लगता है। लेकिन इसके ऑवरऑल लुक की बात करें तो इसमें नई ब्रॉन्ज पेंट स्कीम दी गई है जो कि इसके फ्रंट में रेड एक्सेंट के साथ आती है। अगर फीचर्स की बात करें तो इसमें सनरूफ, डुअल ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल,  ब्लूसेंस कनेक्ट, रियर कैमरा,  इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल एंड फोल्डेबल ग्लास जैसे कई फीचर्स आते हैं। लैदरेट सीटें के साथ इसमें कंपनी का नया लोगो भी दिया गया है।

XUV300 Turbosport की कीमत

एक्सयूवी 300 टर्बोस्पोर्ट एसयूवी कार के W8 (O) टर्बो पेट्रोल मैनुअल वैरिएंट के डुअल-टोन कलर ऑप्शन की कीमत 12.9 लाख रुपये है। वहीं इसके ICE इंजन वाले वेरिएंट की कीमत 15 लाख रुपये से कम है और इस कीमत पर यह सबसे तेज एसयूवी कारों में से एक है। इसको लेकर कंपनी का दावा हा कि यह SUV मात्र 5 सेकंड में 0-60 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है।

ये भी पढ़ें: ये भी पढ़ें: देश की पहली स्पोर्ट्स इलेक्ट्रिक बाइक ULTRAVIOLETTE F77 की डिलीवरी हुई शुरू, लुक देखते ही हो जाओगे घायल

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories