सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमऑटोलड़कों के दिलों पर राज करने वाली Mahindra XUV 400 होगी इलेक्ट्रिक...

लड़कों के दिलों पर राज करने वाली Mahindra XUV 400 होगी इलेक्ट्रिक वर्जन में लॉन्च, जानें क्या होगी खासियत

Date:

Related stories

5 और 9 सीटर SUV की बाप है Mahindra Bolero Neo+, 9 सीट के साथ बहुत कुछ है खास

Mahindra Bolero Neo+: देश की जानी-मानी ऑटो कंपनी Mahindra...

Mahindra XUV 400: भारतीय ऑटोबाजार की चर्चित कंपनी महिन्द्रा भी अब इलेक्ट्रिक मॉडल को उतारने की तैयारी में है। खबरों की माने तो इसको लेकर कंपनी की तैयारी जारी है और जल्द ही इसके संबंध में कंपनी अपनी ऑफिसियल अनाउंसमेंट कर सकती है। इससे पहले इसके कुछ फीचर्स को लेकर सोशल मीड़िया पर खूब चर्चा हो रही है। खबरों की माने तो यह XUV 300 का अपडेटेड वर्जन हो सकता है। वहीं सूचना है कि कंपनी इसे दो वेरिएंट में लॉन्च कर सकती है।

XUV 400 के रुप मे लॉन्च होगा मॉडल

खबरों की माने तो महिन्द्रा अपने पहले एसयूवी इलेक्ट्रिक मॉडल XUV 400 को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इसको लेकर कुछ जानकारियां महिन्द्रा के ऑफिसियल हैंडल पर दखने को मिल सकती हैं। खबरों की माने तो XUV 400 दो वेरिएंट में अलग-अलग फीचर के साथ लॉन्च होगी। इसकी बैटरी से लेकर लाइटनिंग तक की खूबियां चर्चे मे हैं।

संभावित फीचर्स

XUV 400 EC– XUV के इस इलेक्ट्रिक कार को लेकर खूब चर्चा है। इसके बैटरी से लेकर सेफ्टी फीचर तक सभी ग्राहको को अपनी ओर आकर्षित कर सकते हैं। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में 34.5kWh की बैटरी हो सकती है जो कि एक बार चार्ज करने पर 375 किमी की दूरी तय करने में सक्षम है। वहीं सेफ्टी फीचर के लिए इस एसयूवी में दो एयरबैग दिए गए हैं जो कि दुर्घटना के वक्त हमारी रक्षा करेंगे। ब्रेक के लिहाज से बात करें तो इसके चारों पहियों को डिस्क ब्रेक से जोड़ा गया है। सीट के बीच में पर्याप्त मात्रा में गैप भी रखा गया है। वहीं समय के अनुसार गाड़ी के रफ्तार में इजाफा या कम करने के लिए तीन ड्राइविंग मोड भी दिए गए हैं।

XUV 400 EL– महिन्द्रा इलेक्ट्रिक XUV के दूसरे वेरिएंट को भी शानदार फीचर से लैस रखा गया है। खबरों की माने तो इसमें 39.4kWh की बैटरी मौजूद है जो कि एक बार चार्ज करने पर 456 किमी की दूरी तय करने में सक्षम है। वहीं सेफ्टी फीचर के लिहाज से बात करें तो इसमें 6 एयरबैग्स के होने की संभावना है। इसमें एडवांस फीचर के तौर पर इलेक्ट्रिक सनरुफ और रियर व्यू कैमरा होने की सूचना है। वहीं मनोरंजन के लिए इसमें 17.78cm का डिस्प्ले भी होगा जिससे गाना सुनकर या अन्य वीडियो देखकर मनोरंजन किया जा सकता है। तीन ड्राइविंग मोड के साथ इसके सभी चार पहियों के डिसेक ब्रेक से जुड़े होने की सूचना है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories