बुधवार, मई 15, 2024
होमऑटोMahindra XUV 700: टेस्ला को टक्कर देने के लिए महिंद्रा ला रही...

Mahindra XUV 700: टेस्ला को टक्कर देने के लिए महिंद्रा ला रही धांसू SUV! बिना ड्राइवर के भी हाइवे पर भरेगी रफ्तार

Date:

Related stories

Mahindra XUV 700: जल्द भारतीय बाजार में महिंद्रा की एक्सयूवी 700 दस्तक देने आ रही है। इसमें कुछ ऐसे फीचर्स दिए गए हैं जिसके कारण इसे इंडियन टेस्ला भी कहा जाता है। यह एक ऑटोमेटिक कार है और इसे हाइवे पर स्टीयरिंग छोड़कर भी काफी दूर तक चलाया जा सकता है। इसकी वजह यह है कि इस कार में एडॉप्टिप क्रूज कंट्रोल जैसे कई सेफ्टी फीटर्स दिए गए हैं जिसके कारण यह संभव है। आइए जानते हैं यह कार और किन फीचर्स से लैस है और इसमें क्या स्पेसिफिकेशन्स मिलते हैं।

Mahindra XUV 700 में मिल सकते हैं लग्जरी कार वाले ये फीचर्स 

Mahindra XUV 700 में एंड्रॉयड ऑटो के साथ 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और 7 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलता है। कुछ टॉप मॉडल में10.25 इंच के डिजिटल क्लस्टर के साथ डुअल एचडी 10.25 इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। यह पहली इंडियन कार है जिसमें ADAS जैसे फीचर्स मिल रहे हैं। इसके टॉप-टियर वेरिएंट में वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो, 70 कनेक्टेंड फीचर्स, एड्रोनेक्स कनेक्ट, सिक्स वे पॉवर सीट्स आदि भी मिल रही हैं।

ये भी पढ़ें: GOOGLE की SMARTWATCH ने SAMSUNG को धूल चटाते हुए छिन ली बादशाहत! जानें यूजर्स को घड़ी में क्या आ रहा पसंद?

क्या होंगे स्पेसिफिकेशन्स

अगर इसके स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो बता दें कि कयास लगाए जा रहे हैं कि इस कार में भी महिंद्रा एक्सयूवी 700 के MX वर्जन जैसे ही स्पेसिफिकेशन्स मिल सकते हैं। महिंद्रा एक्सयूवी 700 के MX वर्जन के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इस वर्जन में 1999 सीसी का इंजन मिलता है और यह एक पेट्रोल कार है। यह 197.13 बीएचपी की पॉवर देती है और 380 एनएम तक का टॉर्क जनरेट करती है। इसमें 5 लोगों के बैठने की क्षमता है। इसमें 60 लीटर फ्यूल स्टोर करने की क्षमता है।

Brand Mahindra
Model Mahindra XUV 700
Engine Displacement 1999 cc
Fuel Type Petrol
Max Power 197.13 bhp
Max Torque 380 Nm
Seating Capacity 5
Engine Type 2.0 Liter Turbo Petrol
Fuel Capacity 60 Liters
Body Type SUV

क्या हो सकती है कीमत

अगर इसकी कीमत की बात करें तो महिंद्रा एक्सयूवी 700 की कीमत 13.45 लाख रुपए से शुरू होकर 31.07 लाख रुपए तक जाती है। बता दें कि भारत में इस कार को काफी पसंद किया जा रहा है। इसका इंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इस कार का वेटिंग पीरियड काफी लंबा है और इसे 75000 लोग बुक कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें: ‘कोई नहीं है टक्कर में’…लगातार 16 टेस्ट सीरीज जीतकर TEAM INDIA ने बनाया रिकॉर्ड

Latest stories