मंगलवार, अप्रैल 23, 2024
होमस्पोर्ट्स'कोई नहीं है टक्कर में'...लगातार 16 टेस्ट सीरीज जीतकर Team India ने...

‘कोई नहीं है टक्कर में’…लगातार 16 टेस्ट सीरीज जीतकर Team India ने बनाया रिकॉर्ड

Date:

Related stories

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच खेली गई चार टेस्ट मैचों की सीरीज को टीम इंडिया ने 2-1 से जीतकर अपने नाम की है। इसी के साथ भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final 2023) में जगह बना ली है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर ली है। दरअसल, टीम इंडिया ने अपने घर में साल 2013 से अबतक 16 टेस्ट सीरीज खेली है। जिसमें टीम इंडिया ने सभी सीरीज जीतकर इतिहास रचा है।

लगातार 16 सीरीज जीती टीम इंडिया

भारत को टेस्ट क्रिकेट में अब हराना बहुत मुश्किल है। खासकर के जब भारतीय सरजमीं पर मैच खेला जा रहा हो। आप को बता दें कि, टीम इंडिया साल 2012 में आखिरी बार इंग्लैंड के हाथों टेस्ट सीरीज में हारी थी। उसके बाद से टीम इंडिया ने 16 टेस्ट सीरीज भारत में खेली है जिसमें टीम इंडिया ने सभी टीमों को हराते हुए रिकॉर्ड बनाया है। भारतीय टीम के पास यह रिकॉर्ड पहले ही अपने नाम कर चुकी हैं क्योंकि इससे पहले ऑस्ट्रेलिया टीम ने यह कारनामा किया था और इस टीम ने अपने घर पर लगातार 10 टेस्ट सीरीज जीती थी।

Also Read: SUNIL GAVASKAR AND MATTHEW HAYDEN ने NAATU-NAATU पर लगाए ठुमके, देखें VIDEO

ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई चार टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने पहले दो मैच जीते थे। इसके बाद कंगारू टीम ने वापसी की और तीसरे मैच में टीम इंडिया को हराकर सीरीज में वापसी की। सीरीज का चौथा मैच जो की अहमदाबाद के मैदान पर खेला गया था। इस टेस्ट मैच में कोई नतीजा नहीं निकलता है और टेस्ट मैच ड्रा हो जाता है। जिसके चलते टीम इंडिया 2-1 से सीरीज अपने नाम कर लेती है।

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories