गुरूवार, मई 16, 2024
होमऑटोसिंगल चार्ज पर तूफानी रेंज के साथ Mahindra XUV.e8 इलेक्ट्रिक SUV क्या...

सिंगल चार्ज पर तूफानी रेंज के साथ Mahindra XUV.e8 इलेक्ट्रिक SUV क्या बिगाड़ेगी सबका खेल?

Date:

Related stories

दमदार बैटरी से Hyundai IONIQ 5 को टक्कर देने आ रही Mahindra की नई XUV e8 Electric Car! फीचर्स मौज करा देंगे

महिंद्रा एक्सयूवी 700 के इलेक्ट्रिक वर्जन को जल्द बाजारों में लाने की तैयारी कर रही है। इसे साल 2024 के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है। इसके बेहतरीन फीचर्स खरीदारों को काफी पसंद आ सकते हैं। यह कार हुंडई आयोनिक 5 को टक्कर दे सकती है।

Mahindra XUV.e8:  देश की जानी मानी ऑटो कंपनी महिन्द्रा का जादू ग्राहकों के दिल और दिमाग पर खूब चढ़कर बोलता है। महिन्द्रा के हर सेगमेंट की गाड़ियों को ग्राहकों के द्वारा खूब पसंद किया जाता है। पेेट्रोल और डीजल के बाद अब कंपनी इलेक्ट्रिक सेगमेंट में पैर जमाने की तैयारी में है। ऐसे में काफी दिनों से चर्चा है कि, महिन्द्रा Mahindra XUV.e8 के रुप में एक बेहद जबरदस्त SUV ला सकती है। जिसमें की शानदार फीचर्स मिल सकते हैं।

Mahindra XUV.e8 टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट

इस इलेक्ट्रिक गाड़ी को लेकर एक नई अपडेट सामने आयी है। इस गाड़ी को चेन्नई-बैंगलोर हाईवे पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। जिसे देखने के बाद अंदाजा लगाया जा सकता है कि, इसका लुक काफी हद तक  XUV700 से मिल सकता है। इसके लुक में Connected LED light bar और vertically stacked headlamp unit जैसी चीजों को जोड़ा जा सकता है। इस गाड़ी को और भी ज्यादा पावरफुल बनाने के लिए कंपनी इसमें 80kWh की जबरदस्त बैटरी को जोड़ सकती है, जो कि, 500 किमी तक की रेंज दे सकती है।

Mahindra XUV.e8 इलेक्ट्रिक गाड़ी में क्या मिल सकता है नया

इसमें Traditional automatic gear selector और drive modes जैसी खासियत मिल सकती है। इसके इंटीरियर को लेकर कहा जा रहा है कि, ये Tata Safari से काफी मिलता जुलता हो सकता है। वहीं, 230bhp या 350bhp की पावर मिल सकती है। इस गाड़ी को साल 2024 में लॉन्च किया जा सकता है।आपको बता दें,महिन्द्रा ने साल 2022 मे XUV.e8, XUV.e9, BE05, BE07 और BE09 जैसेे पांच इलेक्ट्रिक मॉडल के कॉन्सेप्ट की पेशकस की थी। उस वक्त कंपनी ने इलेक्ट्रिक सेगमेंट में सभी को चौंका दिया था। अब इसी कॉन्सेप्ट की पहली गाड़ी Mahindra XUV.e8 को कंपनी अगले साल लॉन्च कर सकती है। इस गाड़ी की लंबी समय से टेस्टिंग चल रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories