मंगलवार, जून 18, 2024
होमऑटोमहिन्द्रा का महाप्लान! TATA को क्या टाटा करने आ रही Mahindra XUV.e9...

महिन्द्रा का महाप्लान! TATA को क्या टाटा करने आ रही Mahindra XUV.e9 इलेक्ट्रिक कार?

Date:

Related stories

Mahindra Scorpio N या ऑफ-रोडिंग Thar, जानें कीमत से लेकर फीचर के मामले में कौन है बेस्ट?

Mahindra Scorpio N vs Mahindra Thar: भारतीय ऑटो मार्केट की बहुराष्ट्रीय वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड को लेकर खूब सुर्खियां बनती हैं। दरअसल Mahindra समय की डिमांड को देखते हुए ऑफ-रोडिंग Thar व Scorpio N जैसे शानदार गाड़ियों को ऑटो बाजार में उतार चुकी है।

Mahindra XUV.e9 : इलेक्ट्रिक गाड़ियों का क्रेज लगातार बढ़ता ही जा रहा है। यही वजह है कि, देश में कई देसी और विदेशी कंपनियां अपनी Electric Cars को लॉन्च कर रही हैं। इसके साथ ही कुछ पेश करने की तैयारी में है। भारत में अगर सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहन बेचने वाली कंपनी की बात करें तो इस मार्केट में अभी TATA का दबदबा देखने को मिल रहा है।

भारत में टाटा की इलेक्ट्रिक कारों का दबदबा

भारत में Tata की 4 Electric Cars सेल के लिए उपलब्धस हैं। इनकी शुरुआती एक्स शोरुम कीमत 7.99 लाख रुपये से शुरू होती है। टाटा की सबसे ज्यादा पॉपुलर इलेक्ट्रिक कारें Tata Nexon EV जिसकी कीमत 14.49 से लेकर 19.29 लाख तक है। Tata Tiago EV जो कि, 7.99 लाख से लेकर 11.89 लाख तक की एक्स शोरुम कीमत और हालहि में लॉन्च हुई Tata Punch EV है। जिसकी एक्स शोरुम कीमत 10.99 लाख से लेकर 15.49 लाख तक है।

TATA के इलेक्ट्रिक वाहनों को क्या टक्कर देगी Mahindra XUV.e9 ?

रिपोर्ट्स की मानें तो महिन्द्रा टाटा की इन्हीं शानदार गाड़ियों को टक्कर देने के लिए Mahindra XUV.e9 जैसी इलेक्ट्रिक कार पर काम कर रही है। इस कार को लद्दाख में देखने का भी दावा किया जा रहा है। ऑटो मार्केट में चल रही खबरों की मानें तो महिन्द्रा UV.e और BE रेंज की इलेक्ट्रिक एसयूवी पर काम कर रही है। ये सभी SUV नए आईएनजीएलओ प्लेटफॉर्म पर आधारित हो सकती है।

मिल सकती हैं ये खूबियां

आपको बता दें, महिंद्रा ने हाल ही में XUV.e9 के लिए एक डिज़ाइन पेटेंट कराया था, जिसमें एक बंद फ्रंट पैनल, सी-आकार वाले डीआरएल, एलईडी लाइट बार, एलईडी हेडलैम्प जैसे फीचर्स मिलने की बात कही जा रही है। इसके साथ ही इस कार में स्पोर्टी अलॉय व्हील, सर्कुलर फेंडर और इंटीग्रेटेड टर्न सिग्नल , 360° व्यू को सपोर्ट करने वाले कैमरे के साथ ओआरवीएम जैसी खूबियां भी मिल सकती हैं।Mahindra XUV.e9 में RWD और AWD दोनों विकल्प मिल सकते हैं।

Mahindra XUV.e9 इलेक्ट्रिक कार के संभावित फीचर्स

फीचरMahindra XUV.e9 इलेक्ट्रिक कार
बैटरी60 kWh से 80 kWh की बैटरी मिल सकती है।
रेंज500 किमी रेंज मिल सकती है।
स्पीड200 किमी/घंटा की टॉप स्पीड मिल सकती है।

फिलहाल इस नई इलेक्ट्रिक कार को लेकर किसी भी प्रकार की आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। ये खबर ऑटो मार्केट में चल रहीं खबरों के आधार पर बनाई गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories