मंगलवार, जून 11, 2024
होमऑटोNexon और Venue की सेल खत्म कर देगी Mahindra XUV300 Facelift! बहुत...

Nexon और Venue की सेल खत्म कर देगी Mahindra XUV300 Facelift! बहुत सारे इंटीरियर बदलावों के साथ जल्द कर सकती है धमाका

Date:

Related stories

Mahindra XUV300 Facelift: भारतीय कार बाजार में इस वक्त लोकप्रिय मॉडल्स के फेसलिफ्ट वर्जन आने की लंबी लाइन लग गई है। इसमें टाटा मोटर्स, मारुति, हुंडई और महिंद्रा एंड महिंद्रा जैसी कई कंपनियों के नाम शामिल हैं। ऐसे में आपको बता दें कि महिंद्रा कंपनी भी अपने चर्चित मॉडल का फेसलिफ्ट वर्जन लाने की तैयारी कर रही है। हम महिंद्रा एक्सयूवी300 फेसलिफ्ट (Mahindra XUV300 Facelift) वर्जन की बात कर रहे हैं।

Mahindra XUV300 Facelift की जानकारी

आपको बता दें कि महिंद्रा इस कॉम्पैक्ट एसयूवी का काफी लंबे समय से टेस्ट कर रही है। इस कार को टेस्टिंग के दौरान कई बार स्पॉट किया गया है। ऐसे में बताया जा रहा है कि इसमें कॉस्मेटिक बदलाव और इंटीरियर चेंजेस देखने को मिलेंगे। मार्केट में इस पॉपुलर एसयूवी का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। कहा जा रहा है कि इसमें काफी दमदार इंजन दिया जाएगा। इस आर्टिकल में जानिए क्या है इसकी खास खूबियां।

Mahindra XUV300 Facelift में मिल सकते हैं ये फीचर्स

Mahindra XUV300 Facelift को लेकर दावा किया जा रहा है कि इसका फ्रंट लुक पूरी तरह से नया होगा। इस कार के स्पाई शॉट से पता चलता है कि इसमें स्लीक ग्रिल, नया डिजाइन वाला बंपर और बोनट दिया जा सकता है। इसमें रिवाइज्ड हैडलैंप्स और टेललैंप्स दिए जाएंगे। इसके साथ फुल एलईडी लाइटिंग सेटअप दिया जा सकता है।

वहीं, इसके इंटीरियर को बताया जा रहा है कि इसमें डबल क्लाईमेट कंट्रोल, मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील्स, पावर विंडो, मल्टी एयरबैग्स, पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। इसमें इलेक्ट्रिक सनरूफ, 9 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, वेंटिलेट्स सीट्स, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, 360 डिग्री कैमरा, एप्पल कार प्ले, एंड्रॉइड ऑटो और बेहतर डैशबोर्ड दिया जा सकता है। इसके अलावा इसमें सेफ्टी के लिए ईबीडी के साथ एबीएस फीचर्स मिल सकता है।

फीचर्सMahindra XUV300 Facelift
इंजन1.2 लीटर
ताकत110bhp
टॉर्क200nm
ट्रांसमिशन 6 स्पीड

Mahindra XUV300 Facelift का संभावित पावरट्रेन

महिंद्रा की इस कार में 1.2 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर का डीजल इंजन दिया जा सकता है। इसका टर्बो पेट्रोल 110bhp की ताकत और 200nm का टॉर्क देता है। वहीं, इसका डीजल इंजन 117bhp की ताकत और 300nm का टॉर्क दे सकता है। दोनों ऑप्शन में 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया जाएगा। इसके अलावा इसमें ई-20 फ्यूल का भी विकल्प दिया जाने की संभावना है। इस कार को 9 लाख रुपये एक्सशोरूम कीमत के साथ लाया जा सकता है। कहा जा रहा है कि इस कार को अगले साल की शुरूआत में लॉन्च किया जा सकता है। इस कार का सीधा मुकाबला टाटा नेक्सन, किआ सोनेट, हुंडई वेन्यू और मारुति ब्रेजा से हो सकता है। महिंद्रा की तरफ से अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories