मंगलवार, मई 28, 2024
होमऑटोTata Motors की Frest SUV जल्द ले सकती है धांसू एंट्री, दो...

Tata Motors की Frest SUV जल्द ले सकती है धांसू एंट्री, दो पावरट्रेन के साथ Hyundai और Maruti से होगी टक्कर!

Date:

Related stories

Tata Motors: इंडियन ऑटोमोबाइल सेगमेंट की बड़ी कंपनी में से एक टाटा मोटर्स लगातार अपनी कारों की संख्या को बढ़ा रहा है। टाटा मोटर्स अपनी कई नई कारों की टेस्टिंग कर रही है। टाटा इन कारों के जरिए अपनी कारों की हिस्सेदारी को मजबूत कर रही है। इस कड़ी में टाटा पंच सीएनजी, हैरियर, सफारी, नेक्सन का फेसलिफ्ट वर्जन शामिल है। इसके साथ ही इलेक्ट्रिक कार भी आने वाली है। अगर आप जानते हैं तो आपको पता होगा कि टाटा कर्व एसयूवी (Tata Frest) को मिड साइज सेगमेंट में पेश करने वाली है।

Tata Frest की संभावित जानकारी

ऐसे में अब बताया जा रहा है कि टाटा ने अपनी अपकमिंग एसयूवी कार का नाम फ्रेस्ट रखा है। खबरों की मानें तो टाटा फ्रेस्ट नाम से ही भारतीय बाजार में अपनी कर्व एसयूवी को लॉन्च कर सकती है। दरअसल ये जानकारी सामने आई है कि टाटा ने इस कार को लेकर एक नाम ट्रेडमार्क करवा रही है। ऐसे में इसकी कुछ जानकारी भी बाहर निकलकर आई है। इस कार में काफी दमदार इंजन और क्लासी लुक देखने को मिल सकता है।

ये भी पढ़ें: Amazon Sale: गैस का झंझट खत्म! Electric Cooker पर मिनटों में पकेगा आपका फेवरेट खाना, डील जानकर उछल पड़ेंगे आप!

Tata Frest की अनुमानित जानकारी

टाटा मोटर्स इस एसयूवी को नए डिजिटल लैंगवेज डिजाइन के साथ मार्केट में उतारेगी। हमने आपको पहले भी बताया था कि इस कार को इलेक्ट्रिक आर्किटेक्चर के आधार पर पेश किया जाएगा। इस कार में काफी एडवांस फीचर्स दिए जाएंगे। टाटा इस कार को पेट्रोल इंजन और इलेक्ट्रिक पावरट्रेन दोनों ऑप्शन के साथ उतार सकती है। इसके फीचर्स को दावा किया जा रहा है कि इसें एलईडी हैडलाइट्स, एलईडी टेललाइट्स, 360 कैमरा, ऑटोमेटिक क्लाईमेट कंट्रोल, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, पैनोरमिक सनरूफ, एक बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम, टू स्पोक स्टीयरिंग व्हील और कार के मिड में कंपनी का लोगो दिया जा सकता है।

Tata Frest में मिल सकता है ये पावरट्रेन

टाटा मोटर्स की इस नई कार को लेकर कहा जा रहा है कि इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन और इलेक्ट्रिक पावरट्रेन मिलेगा। दोनों में ही मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन दिया जा सकता है। इसके इलेक्ट्रिक वर्जन को सिंगल चार्ज पर 400km तक चलाया जा सकता है। वहीं, इसके पेट्रोल वर्जन में इस कार में 125bhp की ताकत और 225nm का टॉर्क दिया जा सकता है। इस कार का मुकाबला किआ सेल्टोस, हुंडई सेल्टोस, मारुति ग्रैंड विटारा से हो सकता है। हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक जानकारी नहीं है।

ये भी पढ़ें: Amazon Sale: गैस का झंझट खत्म! Electric Cooker पर मिनटों में पकेगा आपका फेवरेट खाना, डील जानकर उछल पड़ेंगे आप!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories