सोमवार, मई 6, 2024
होमऑटोTata Motors: टाटा की Nexon, Punch और Tiago के प्यार में डूबे...

Tata Motors: टाटा की Nexon, Punch और Tiago के प्यार में डूबे लोग, बिक्री के मामलों में सबको पछाड़ा

Date:

Related stories

Tata Motors: भारतीय कार बाजार में कारों की बिक्री के मामले में वैसे तो कई कार कंपनियों का नाम आता है। मगर सबकी जुबान पर जो पहले नाम आता है, उसमें मारुति सुजुकी और हुंडई मोटर्स शामिल है। मगर आप इसमें टाटा मोटर्स (Tata Motors) का नाम भी जोड़ सकते हैं। बीते कुछ समय में टाटा मोटर्स ने अपनी कारों की सेल को बढ़ाया है। आपको बता दें कि टाटा की कारों में दमदार फीचर्स के साथ मजबूती और सुरक्षा का भी खास ख्याल रखा जाता है। यही वजह है कि अब टाटा की कारों की बिक्री में इजाफा हो रहा है।

टाटा मोटर्स की जबरदस्त सेल

टाटा मोटर्स ने मार्च 2023 के दौरान अच्छी बिक्री की है। टाटा मोटर्स ने मार्च 2023 के दौरान 44044 कारों को बेचा है। आंकड़ों के मुताबिक, टाटा मोटर्स की सेल इस बार 4 फीसदी बढ़ी है। भारतीय बाजार में टाटा की लगातार पॉपुलैरिटी का फायदा आप भी उठा सकते हैं। आप टाटा की इन कारों पर एक नजर डाल सकते हैं।

Tata Nexon

टाटा नेक्सॉन ने मार्च 2023 के दौरान 14769 कारों की बिक्री की है। इस तरह से टाटा की ये कार सबसे अधिक बिकने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी बन गई है। इस कार ने पिछले साल के मुकाबले 3 फीसदी अधिक बिक्री की है। इस कार की बढ़ती मांग बताती है कि अब लोग फीचर्स के साथ ही सेफ्टी पर भी अधिक ध्यान देने लगे हैं। इस कार को ग्लोबल NCAP की ओर से 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है।

Tata Punch

टाटा मोटर्स की शानदार सब कॉम्पैक्ट एसयूवी कार पंच ने इस दौरान अच्छी सेल की है। टाटा पंच ने 10526 कारों की बिक्री की है। टाटा की इस कार को भी ग्लोबल NCAP की ओर से 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। इस कार को भी लोगों का भरपूर प्यार मिला है। इस कार की एक्सशोरूम कीमत 6 लाख से लेकर 9.47 लाख तक जाती है।

Tata Tiago

टाटा टियागो की बिक्री में भी अच्छी बढ़ोतरी को देखने को मिल रही है। आंकड़ों के मुताबिक, इस कार की बिक्री में 84 फीसदी का इजाफा हुआ है। इस कार एक्सशोरूम कीमत 5.54 लाख ले लेकर 8.05 लाख तक जाती है। इस कार ने फरवरी 2023 में बिक्री के मामले में पहला स्थान बनाया था।

ये भी पढ़ें: UIDAI ने आधार कार्ड होल्डर्स को दी खुशखबरी, मुफ्त में कर सकेंगे ऑनलाइन डाक्यूमेंट्स अपडेट

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories